वृद्धा की मौत से बिफरे भाजपाइयों ने अधीक्षक को दी मिठाई

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 80 ंवर्षीय वृद्धा की मौत का मामला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 01:00 AM (IST)
वृद्धा की मौत से बिफरे भाजपाइयों ने अधीक्षक को दी मिठाई
वृद्धा की मौत से बिफरे भाजपाइयों ने अधीक्षक को दी मिठाई

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 80 ंवर्षीय वृद्धा की मौत की जांच के आदेश अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसएन झा ने मंगलवार को जारी कर दिया। जांच की जिम्मेदारी अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. नकुल प्रसाद चौधरी को सौंपी गई है। बुधवार को उनकी जांच रिपोर्ट आने की संभावना है। बहरहाल, आयुष्मान भारत योजना लांच होने के दूसरे ही दिन हुई इस मौत के बाद योजना पर सवाल खड़ा होने लगे हैं, सो भाजपाई मंगलवार को मिठाई लेकर एमजीएम पहुंचे और अधीक्षक को मिठाई का डब्बा देते हुए व्यवस्था पर व्यंज्ञ किया।

--

चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप

बताते चलें कि बिरसानगर जोन नंबर आठ निवासी रीता देवी (80) को बीते सोमवार को एमजीएम अस्पताल में लाया गया था, जहां पर इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया था। मृतक के बेटे भक्तू रविदास के अनुसार जब वे अपनी मां को इमरजेंसी में लेकर पहुंचे तो उस वक्त ड्यूटी पर डॉ. पीके साहू तैनात थे। उन्होंने बिना मरीज को देखे ही उन्हें पर्ची बनाने के लिए भेज दिया। जब पर्ची बनाकर लौटे तो उसमें खून और पेशाब जांच के लिए लिखा। भक्तू के मुताबिक जांच के लिए उसने अपनी मां को कंधा पर उठाकर पैथोलॉजी सेंटर पहुंचाया। इस दौरान वहां पर उसे घंटों देर तक लाइन में लगना पड़ा। ऐसा करते-करते दोपहर के एक बज गये। इसके बाद दोबारा जैसे ही वह अपने मां को लेकर इमरजेंसी विभाग लेकर पहुंचा तो उसकी मां ने दम तोड़ दिया। आरोप लगाया था कि डॉक्टर व अव्यवस्था की वजह से उनकी मां की मौत हुई है। रीता देवी बीते दस दिनों से डायरिया से ग्रस्त थी। सोमवार की सुबह उसकी स्थिति गंभीर होने पर एमजीएम लाया गया था। बतातें चले कि

----------------

अनुसूचित मोर्चा के पदाधिकारी मिले अधीक्षक से

मंगलवार को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा जमशेदपुर महानगर के एक प्रतिनिमंडल अधीक्षक डॉ. एसएन झा से मिला और कार्रवाई की मांग की। जिला अध्यक्ष विमल बैठा अधीक्षक के कार्यालय में मिठाई का डब्बा लेकर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मिठाई इसलिए क्योंकि आपके मैनेजमेंट के चलते मेरी मां स्वरूप रीता देवी की जान चली गई। इस वजह से मैं आपको और आपके डॉक्टर के लिए मिठाई लेकर आया हूं। उनकी बातें सुनने के बाद अधीक्षक ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

--------------

कोट ::

लापरवाही का मामला संज्ञान में आने के बाद परिजनों द्वारा लगाये गए सारे आरोपों की जांच करायी जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ. एसएन झा, अधीक्षक, एमजीएम।

---------

chat bot
आपका साथी