Mega Health Camp in Jamshedpur : परसूडीह के सारजामदा में कल लगेगा मेगा हेल्थ कैंप, मधुमेह व ब्लड प्रेशर के रोगी उठा सकते हैं लाभ

Mega Health Camp in Jamshedpur.अगर आप ब्लड प्रेशर व मधुमेह के रोगी हैं तो रविवार को मुफ्त जांच करा सकते हैं। इसके लिए सरजामदा में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है। सुबह नौ से शाम छह बजे तक लोगों की जांच व चिकित्सीय परामर्श दी जाएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 04:37 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 04:37 PM (IST)
Mega Health Camp in Jamshedpur : परसूडीह के सारजामदा में कल लगेगा मेगा हेल्थ कैंप, मधुमेह व ब्लड प्रेशर के रोगी उठा सकते हैं लाभ
शिविर में टाटा मुख्य अस्पताल के पूर्व चिकित्सक एसएन सिंह व डॉ. आरए सिंह सहित अन्य शामिल रहेंगे।

जमशेदपुर, जासं।  अगर आप ब्लड प्रेशर व मधुमेह के रोगी हैं तो रविवार को मुफ्त जांच करा सकते हैं। इसके लिए सरजामदा में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है। सुबह नौ से शाम छह बजे तक लोगों की जांच व चिकित्सीय परामर्श दी जाएगी। शिविर में टाटा मुख्य अस्पताल के पूर्व चिकित्सक एसएन सिंह व डॉ. आरए सिंह सहित अन्य शामिल रहेंगे। 

शिविर के आयोजक ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सुविधा के अभाव के कारण अधिकांश लोग समय पर चिकित्सक के पास नहीं पहुंच पाते हैं। इसे देखते हुए परसुडीह के सरजामदा शंकरपुर मेन रोड स्थित श्रीराम फार्मा और सिंह क्लीनिक की ओर से यह शिविर आयोजित किया जा रहा है। शिविर में हीमोग्लोबिन, ऑक्सीजन लेबल, शरीर का तापमान, वजन, ईसीजी की भी जांच किया जाएगा। कोरोना की वजह से लोगों में ऑक्सीजन लेबल की समस्याएं तेजी से बढ़ी है। इसका लाभ उठाने के लिए फोन नंबर 9031734100 व 9304529652 पर संपर्क किया जा सकता है।

मौसम में बदलाव होने से बढ़ रही बीमारी

जनवरी माह में मौसम तेजी से बदल रहा है। बीते एक सप्ताह के अंदर न्यूनतम तापमान में छह से सात डिग्री की वृध्दि दर्ज की गई है। मौसम में उतार-चढ़ाव होने की वजह से मौसमी बीमारी तेजी से बढ़ा है। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेडिसीन ओपीडी में सबसे अधिक सर्दी-खांसी, वायरल फीवर, दस्त सहित अन्य रोग की शिकायत लेकर लोग पहुंच रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि बदलते मौसम में लोगों को सावधान होने की जरूरत है। थोड़ी सी लापरवाही महंगा पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी