दक्षिण-पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस की डिविजनल एक्जीक्यूटिव कमेटी की हुई बैठक, जाने क्या उठा मुद्दा

Mens Congress Meeting.दक्षिण- पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस चक्रधरपुर मंडल की डिविजनल एक्जीक्यूटिव कमिटी के बैठक चक्रधरपुर में हुई। इसमें सभी प्रमुख मसलों पर चर्चा हुई। मेकेनिकल विभाग में कार्यरत कर्मचारियों के तबादला का मुद्दा काफी जोरशोर से उठा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:08 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:08 PM (IST)
दक्षिण-पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस की डिविजनल एक्जीक्यूटिव कमेटी की हुई बैठक, जाने क्या उठा मुद्दा
दक्षिण- पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस की बैठक में उपस्थित प्रतिनिधि। जागरण

जमशेदपुर, जासं।  दक्षिण- पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस चक्रधरपुर मंडल की डिविजनल एक्जीक्यूटिव कमिटी के बैठक सोमवार को चक्रधरपुर में हुई। इसमें सभी प्रमुख मसलों पर चर्चा हुई।

मंडल संयोजक शशि मिश्रा ने कहा कि ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट सिस्टम (एचआरएमएस) को एक जनवरी 2021 से अनिवार्य करने के लिए भारतीय रेल के सभी जोनों पर अनावश्यक दबाव  बनाया जिसका खामियाजा आज रेल कर्मियों को भुगतना पड़ रहा है। चक्रधरपुर मंडल के लगभग 22 हजार कर्मचारियों में से किसी भी कर्मचारी का डेटा सही-सही अपलोड नहीं होने की स्थिति में जब वो पास पीटीओ, पीएफ लोन या पीएफ एडवांस का ऑनलाइन आवेदन कर रहे तो सिस्टम नहीं ले रहा है।

12 शाखा के प्रतिनिधियों ने रखी बात

मेंस कांग्रेस ने मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार साहू को पत्र लिख कर जल्द इस मुद्दे पर बैठक करने की मांग की है। डीएससी की बैठक में मंडल के सभी 12 शाखा के शाखा सचिव और अध्यक्ष ने अपने अपने विचार रखे। जिसमें प्रमुख रूप से मेकेनिकल विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को बेवजह तबादला का मुद्दा भी जोर-   शोर से उठा गया। निर्णय लिया गया कि वरीय अधिकारियों से बात चीत के बाद इस पर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में मेंस कांग्रेस के केंद्रीय कोषाध्यक्ष रतन पांडा, सी जे माइकल, आर के मिश्रा, पी के ठाकुर, घनश्याम चौधरी, धनंजय कुमार, संजय सिंह, अनिल चौधरी, बरुन चक्रवर्ती, ए गौतम, पी के सिंह, बी जी एस राव, बरुन जाना, के टी शंकर और डी सी एस राव आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी