18+ टीकाकरण जागरूकता अभियान में करीम सिटी कालेज के मास कॉम विभाग की सार्थक पहल

18+ Coronavirus Vaccination कोरोना की घातक दूसरी लहर के बीच शुक्रवार से 18प्लस का टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है। इसके प्रचार-प्रसार के लिए करीम सिटी कालेज के मास कॉम के छात्रों ने सार्थक पहल की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:25 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:25 PM (IST)
18+ टीकाकरण जागरूकता अभियान में करीम सिटी कालेज के मास कॉम विभाग की सार्थक पहल
झारखंड के 57 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

जमशेदपुर, जासं। कोरोना की घातक दूसरी लहर के बीच शुक्रवार से 18 प्लस का टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है। इसके प्रचार-प्रसार के लिए करीम सिटी कालेज के मास कॉम के छात्रों ने सार्थक पहल की है। इस अभियान में झारखंड के 57 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

अधिकतर युवा और कामकाजी लोग वैक्सीन लेंगे, क्योंकि इस बार युवा कोरोना का अधिक शिकार बन रहे। ऐसे में जागरूकता बहुत जरूरी है। करीम सिटी कॉलेज जमशेदपुर के मास कम्यूनिकेशन विभाग के छात्रों ने  विभागाध्यक्ष डा. नेहा तिवारी और गेस्ट फैकल्टी तासीर शाहिद के मार्गदर्शन में एक जागरूकता अभियान शुरू किया है, जिसमें पोस्टर डिजाइनिंग, स्लोगन राइटिंग, ऑडियो और वीडियो शामिल हैं। रेडियो प्रसारण, सोशल मीडिया, वाट्सएप के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करना है, ताकि लोगों की जान बच सके। इस अभियान को गूगल मीट के माध्यम से कॉलेज के प्राचार्य डा. मो. रियाज और विभागाध्यक्ष डा. नेहा तिवारी ने लांच किया।

इस अवसर पर डा. रियाज ने कहा कि यह अच्छी पहल है और इस समय की विशेष जरूरत भी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगवा सकें और जिंदगी को बचाने में मदद हो सके। घर पर ऑनलाइन पढ़ाई के साथ छात्रों की सहभागिता प्रशंसनीय है। इसमें तीसरे सेमेस्टर के छात्रों की एक टीम लगी है, जिसमें स्क्रिप्ट में अंकित और एलिशा, फोटो तथा एडिटिंग में भार्गव, सायोन, फरहान और अर्णव, चित्रकला में रीती रानी, वॉयसओवर में उज्जवला, मुस्कान, सिद्धांत, मनप्रीत, आकाश, श्रुति और रानी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी