घाटशिला कॉलेज में नामांकन के लिए सबसे ज्यादा आवेदन Jamshedpur News

कोल्हान विश्वविद्यालय के कॉलेजों में नामांकन के लिए आवेदन करने का प्रथम चरण मंगलवार को समाप्‍त हो गया।सबसे ज्यादा आवेदन घाटशिला कॉलेज में नामांकन को आए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2020 10:33 AM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 04:03 PM (IST)
घाटशिला कॉलेज में नामांकन के लिए सबसे ज्यादा आवेदन Jamshedpur News
घाटशिला कॉलेज में नामांकन के लिए सबसे ज्यादा आवेदन Jamshedpur News

जमशेदपुर,जासं।  कोल्हान विश्वविद्यालय के कॉलेजों में नामांकन के लिए आवेदन करने का प्रथम चरण मंगलवार को समाप्‍त हो गया। प्रथम चरण के अंतिम दिन कुल 22186 छात्रों ने यूजी में नामांकन के लिए आवेदन किया। सबसे ज्यादा आवेदन घाटशिला कॉलेज में नामांकन को आए। यहां कुल 2160 छात्रों ने आवेदन किया। सबसे कम आवेदन जीआइआइटी प्रोफेशनल कॉलेज और एमबीएनएस इंस्टीट्यूट ऑफ ग्रेजुएट स्टडीज में नामांकन को आए। जीआइआइटी में तीन तो एमबीएनएस में मात्र 04 छात्रों ने नामांकन की इच्छा जताई।

शहर के कॉलेजों में नामांकन को आवेदनों की संख्या

कॉलेज का नाम - आवेदन की संख्या

को-ऑपरेटिव कॉलेज बिष्टुपुर - 1833 ग्रेजुएट कॉलेज साकची- 1516 एलबीएसएम कॉलेज करनडीह - 1383 सिंहभूम कॉलेज चांडिल - 1214 केएस कॉलेज सरायकेला - 1184 एबीएम कॉलेज गोलमुरी - 1019 वर्कर्स कॉलेज - 783 पटमदा डिग्री कॉलेज - 331 जेकेएस कॉलेज मानगो - 185 मिसेज केएमपीएम वोकेशनल कॉलेज - 35

वीमेंस कॉलेज में अब तक 3126 नामांकन

ऑटोनोमस कॉलेज जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में अब तक 3126 छात्रों ने यूजी में नामांकन को आवेदन किया है। इस कॉलेज में नामांकन को आवेदन की प्रक्रिया झारखंड में सबसे पहले चांसलर पोर्टल से प्रारंभ हो गई थी।

प्रथम मेधा सूची 20 को

18 अगस्त तक यूजी में नामांकन को आवेदन करने वाले छात्रों की प्रथम मेधा सूची 20 अगस्त को चांसलर पोर्टल पर जारी की जाएगी। कॉलेज उसी दिन शाम तक इसे अपने-अपने कैंपस पर इसे चस्पा करेंगे तथा वेबसाइट पर अपलोड़ करेंगे। प्रथम सूची में नाम आने वाले छात्रों के नामांकन की प्रक्रिया पूर्व कार्यक्रम के अनुसार ही जारी रहेगी।

आज से फिर प्रारंभ होगा नामांकन को आवेदन का कार्य

दूसरे चरण में चांसलर पोर्टल से कोल्हान विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में आवेदन का कार्य 19 अगस्त से प्रारंभ होगा। यह कार्य ऑनलाइन 31 अगस्त तक चलेगा। यह जानकारी कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. एके झा ने दी है। इसके बाद इसकी मेधा सूची प्रकाशित होगी।

chat bot
आपका साथी