Jharkhand : वित्त मंत्री रामेश्‍वर उरांव के बयान से मारवाड़ी समाज गरम, कहा- माफी से कम मंजूर नहीं

Marwari community Jharkhand. पूर्वी सिंहभूम जिला अग्रवाल सम्मेलन झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान से बिफर गया है। सम्मेलन के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने कहा कि मंत्री को इस तरह का बयान देने के लिए मारवाड़ी समाज से माफी मांगनी चाहिए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 07:25 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 09:03 AM (IST)
Jharkhand : वित्त मंत्री रामेश्‍वर उरांव के बयान से मारवाड़ी समाज गरम, कहा- माफी से कम मंजूर नहीं
झारखंड के व‍ित्त मंत्री रामेश्‍वर उरांव की फाइल फोटो।

जमशेदपुर, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिला अग्रवाल सम्मेलन झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान से बिफर गया है। वित्त मंत्री ने शुक्रवार को महुआ कांफ्रेंस में मारवाड़ी समाज के खिलाफ टिप्पणी की थी, जिसका अग्रवाल सम्मेलन ने कड़ा विरोध किया है। 

सम्मेलन के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने कहा कि मंत्री को इस तरह का बयान देने के लिए मारवाड़ी समाज से माफी मांगनी चाहिए। मंत्री को मैं याद दिलाना चाहता हूं कि झारखंड में मारवाड़ी समाज आपके जन्म से पहले आकर बसा है। मारवाड़ी समाज ने झारखंड के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मारवाड़ी समाज ने झारखंड के कोने-कोने में स्कूल, कालेज, धर्मशाला, अस्पताल, गौशाला  आदि बनाकर इन मूलभूत सुविधाओं की सुविधा झारखंड की जनता को प्रदान की है। इसके साथ ही बड़ी-बड़ी कंपनियां बनाकर झारखंड के गरीब, मजदूर और बेरोजगार युवकों को रोजगार उपलब्ध कराया है। 

मारवाड़ी जहां बसता है, वही का होकर रह जाता है

उन्‍होंने कहा कि मारवाड़ी समाज जिस राज्य में जाकर बसता है, वह वहीं होकर रह जाता है। वह अपना व्यापार और घर आदि बनाकर हमेशा उस राज्य की भलाई और विकास के बारे में सोचता है। अलग झारखंड राज्य के आंदोलन में भी हमने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप एवं समस्त नेता भविष्य में मारवाड़ी समाज के विरुद्ध इस तरह की कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, जिससे हम झारखंडी मारवाड़ी भाइयों को दुख हो और ठेस पहुंचे।

chat bot
आपका साथी