खुशखबरी : कदमा बाजार में बनेगा मार्केट काॅम्प्लेक्स

कदमा बाजार को तोड़कर मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा। इसके लिए झारखंड सरकार से बात चल रही है। इस कॉम्प्लेक्स में उन्हीं दुकानदारों को जगह मिलेगा जिनका पहले से दुकान संचालित है। एमडी आनलाइन में रितुराज ने यह जानकारी दी।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 11:30 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 11:30 AM (IST)
खुशखबरी : कदमा बाजार में बनेगा मार्केट काॅम्प्लेक्स
कदमा मार्केट में जल्द ही दुकानदारों के लिए मार्केट कांप्लेक्स बनेगा।

जासं, जमशेदपुर : कदमा बाजार को तोड़कर मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा। इसके लिए झारखंड सरकार से बात चल रही है। इस कॉम्प्लेक्स में उन्हीं दुकानदारों को जगह मिलेगा, जिनका पहले से दुकान संचालित है। टाटा स्टील का मासिक कार्यक्रम एमडी ऑनलाइन में कोक प्लांट के पूर्व कमेटी मेंबर करम अली के सवालों का जवाब देते हुए कॉरपोरेट रिलेशन चीफ रितुराज सिन्हा ने यह जानकारी दी।

इससे पहले करम अली ने साकची, कदमा, धातकीडीह, बिष्टुपुर व रानीकुदर जैसे स्थानों के बाजारों के आसपास लगने वाले जाम और अतिक्रमण के विषय पर कंपनी के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन को जानकारी दी। बताया कि कई स्थानों पर ठेले, अस्थायी दूकानों ने अब स्थायी रूप ले लिया है। इसके कारण हमेशा इन इलाकों में जाम की स्थिति बनी रहती है। इस पर रितुराज सिन्हा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने को लेकर स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर जल्द ही अभियान चलाया जाएगा।

इससे पहले एमडी ने कलिंगनगर, सिंगापुर, थाइलैंड, मार्केट एंड सेल्स, माइंस के उत्पादन की समीक्षा की। इस दौरान कंपनी के ग्रुप फायनांस अधिकारी स्मिता शाह ने बताया कि चीन और भारत में स्टील की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। बाजार कोविड 19 के शुरूआती दौर की अपेक्षा आज बेहतर स्थिति में है। वहीं, इस दौरान एमडी ने टीएमएच की टीम की तारीफ की, कहा कि कोविड 19 के दौर में कर्मचारियों ने शहरवासियों और कर्मचारियों की बहुत सेवा की।

वहीं, टीएमएच प्रबंधन की ओर से बताया गया कि वैक्सीन को लेकर वे झारखंड सरकार से समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं। वैक्सीन मिलने पर नियम बनाकर फ्रंटलाइन में कार्यरत कर्मचारियों व उनके परिवार को को दिए जाएंगे।

एमडी ऑनलाइन के दौरान सीआरएम के कमेटी मेंबर एके गुप्ता ने मणिपाल-टाटा मेडिमल कॉलेज में टाटा स्टील कर्मचारियों के लिए सीट आरक्षित करने और सीटों की संख्या बढ़ाकर 300 करने की मांग की। साथ ही कर्मचारियों के बच्चों को फीस पर सब्सिडी देने की मांग की। इस पर कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (सीएस) चाणक्य चौधरी ने कहा कि हम ऐसा नहीं कर सकते। सीटों पर आरक्षण का निर्णय केंद्र सरकार लेती है। उन्होंने कहा कि टाटा स्टील कर्मचारियों के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम पर काम चल रहा है।

कार्यक्रम के दौरान सेफ्टी पर एक बार फिर एमडी टीवी नरेंद्रन ने चिंता जताई। कहा कि सेफ्टी के प्रति जितनी प्रबंधन सोचती है कर्मचारी उस पर अब भी सेफ्टी मानकों पर अमल नहीं कर रही है। सेफ्टी को लेकर कोई अवहेलना नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी