स्वतंत्रता दिवस से पूर्व बाजार एरिया की होगी सफाई : बीडीओ

मुसाबनी टाउनशिप की साफ-सफाई व सुंदरीकरण को लेकर शुक्रवार को प्रखंड सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा कुमारी की अध्यक्षता में जन प्रतिनिधियों व नगरीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कंपनी तालाब की सफाई व सुंदरीकरण समेत मुसाबनी बाजार एरिया में सफाई कार्य पर चर्चा की..

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:00 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:00 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस से पूर्व बाजार एरिया की होगी सफाई : बीडीओ
स्वतंत्रता दिवस से पूर्व बाजार एरिया की होगी सफाई : बीडीओ

संसू, मुसाबनी : मुसाबनी टाउनशिप की साफ-सफाई व सुंदरीकरण को लेकर शुक्रवार को प्रखंड सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा कुमारी की अध्यक्षता में जन प्रतिनिधियों व नगरीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कंपनी तालाब की सफाई व सुंदरीकरण समेत मुसाबनी बाजार एरिया में सफाई कार्य पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि बाजार एरिया में सफाई कराने के बाद दुकानदार दूसरे दिन पुन: कचरा जमा कर देते हैं। मुसाबनी टाउनशिप में कचरा निस्तारण बड़ी समस्या बन गई है। ईमामबाड़ा के समीप जमा कचरा का मुद्दा भी बैठक में उठाया गया। साथ ही वहां बनाए गए डस्टबिन को हटाने का अनुरोध किया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि स्वतंत्रता दिवस से पूर्व इमामबाड़ा व मुसाबनी बाजार एरिया की संपूर्ण सफाई कराई जाएगी। साथ ही कचरा का उठाव भी कराया जाएगा। इस कार्य के लिए स्थानीय पंचायत के मुखिया व पंचायत सचिव की जवाबदेही तय की गई। मुसाबनी बाजार एरिया में गंदगी फैलाने वालों व निर्धारित मानक के खिलाफ प्लास्टिक का उपयोग करने वाले व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और सब्जी विक्रेताओं को चिन्हित कर नोटिस जारी किया जाएगा। बाजार एरिया की सफाई के बाद ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव के लिए उत्तरी बादिया पंचायत को प्रतिमाह एक क्विंटल ब्लीचिंग पाउडर की आपूर्ति करने के लिए यूसिल प्रबंधन से अनुरोध करने का निर्णय लिया गया। कहा, मुसाबनी बाजार एरिया की नियमित सफाई व कचरा उठाव कार्य के लिए स्थानीय दुकानदारों समेत अन्य विक्रेताओं की सहभागिता अति आवश्यक है। बैठक में इस कार्य के लिए बाजार का सर्वे कराने का निर्णय लिया गया, ताकि दुकानदारों व अन्य विक्रेताओं की संख्या का आकलन कर मासिक अंशदान के आधार पर बजट तैयार किया जा सके। टीम में अंचल की राजस्व टीम के साथ उत्तरी बदिया के मुखिया गौरी शंकर कुदादा व पंचायत सचिव राखाल चंद्र मांझी सदस्य होंगे।

बताया कि तीन अगस्त को इसी मुद्दे पर पुन: बैठक की जाएगी। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी घाटशिला, पुलिस उपाधीक्षक मुसाबनी, अंचल अधिकारी मुसाबनी, कनीय अभियंता विद्युत आपूर्ति, मुसाबनी थाना प्रभारी, यूसिल प्रबंधन, एचसीएल प्रबंधन व दुकानदार और सब्जी विक्रेता समिति के सदस्यों को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया, ताकि सभी की उपस्थिति में सामूहिक निर्णय लिया जा सके। मौके पर मुसाबनी 19 अंश के जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू, मुखिया प्रधान सोरेन, मुखिया गौरी शंकर कुदादा, पंचायत सचिव शिव शंकर पाल, राखाल चंद्र मांझी, राजीव कुमार महतो, कनीय अभियंता, मनरेगा, शमशेर खान, स्थानीय नागरिक, मुसाबनी टाउनशिप, लक्ष्मण चंद्र बाग, मुसाबनी टाउनशिप, संजय कुमार सिन्हा, मुसाबनी, नगरीय सुरक्षा समिति के सदस्य सूरज शर्मा, एसएन डे, जीतु चोसा, बीके गोयल, लाल बिहारी पातर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी