जमशेदपुर के आदित्यपुर की कई लंबित योजना होंगी शुरू Jamshedpur News

आदित्यपुर नगर निगम ने 14वें वित आयोग की राशि से स्वीकृत हो चुकी लंबित कई योजना को शुरू कराने की कवायद शुरू कर दी है। इन सारी योजनाओं को जल्द ही हाई लेवल मॉनिटरिंग कमेटी (एचएलएम) द्वारा स्वीकृति प्रदान की जाएगी। लंबित योजनाओं में सरिता टाकीज...

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:37 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 01:06 PM (IST)
जमशेदपुर के आदित्यपुर की कई लंबित योजना होंगी शुरू Jamshedpur News
जमशेदपुर के आदित्यपुर की कई लंबित योजना होंगी शुरू। जागरण

आदित्यपुर (संवाद सूत्र) । आदित्यपुर नगर निगम ने 14वें वित आयोग की राशि से स्वीकृत हो चुकी लंबित कई योजना को शुरू कराने की कवायद शुरू कर दी है। इन सारी योजनाओं को जल्द ही हाई लेवल मॉनिटरिंग कमेटी (एचएलएम) द्वारा स्वीकृति प्रदान की जाएगी। लंबित योजनाओं में सरिता टाकीज से हरिओमनगर तक पांच करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क, एमआइजी दुर्गा पूजा मैदान होते हुए खरकई नदी तक नाली व ड्रेन का निर्माण कराया जाना है, जिसपर 6.72 करेाड़ की लागत आएगी। टाटा-कांड्रा मुख्य मार्ग ये मंगलम होम्स समेत पूरे क्षेत्र को सड़क से जोड़ा जाएगा, जिसपर करीब 92 लाख खर्च होंगे।

हरिओमनगर से शेरेपंजाब चौक तक पीसीसी सड़क का निर्माण होना है, जिसकी लागत करीब 82 लाख रुपये आएगी। बताया जाता है कि इसमें से कई योजना को शिलान्यास पूर्व के समय में ही कर दिया गया है, लेकिन राशि के अभाव में उसका निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका था। अब 30 करोड़ 29 लाख की लागत से पूरे क्षेत्र में सड़क व नाली का काम होना है। इस संबध में मेयर बिनोद कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्व के समय में नगर निगम को पांच करोड़ तक के ही काम में निविदा करने का अधिकार था, जिसके कारण कई योजना लटक गई थी।

लेकिन अब नगर निगम को 10 करोड़ तक की योजना में अनुमति प्रदान करने का अधिकार सरकार ने दे दिया है। इससे अब काफी बेहतर तरीके से होगा। हाईलेवल कमेटी की बैठक जल्द ही रांची में होने वाली है, जिसमें आदित्यपुर नगर निगम इन योजनाओं को स्वीकृति प्रदान कराने का प्रयास करेगी। स्वीकृति मिलते ही तत्काल काम शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी