92.8 प्रतिशत के साथ स्कूल टॉपर बना मनसाराम हांसदा

शनिवार को जारी आइसीएसई बोर्ड के परीक्षाफल में रामकृष्ण विवेकानंद इंग्लिश स्कूल के छात्र मनसाराम हांसदा ने सफलता का परचम लहराया है। चाकुलिया प्रखंड के चालुनिया पंचायत अंतर्गत सुदूर गांव दुबराजपुर निवासी मनसा ने 92.

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:00 AM (IST)
92.8 प्रतिशत के साथ स्कूल टॉपर बना मनसाराम हांसदा
92.8 प्रतिशत के साथ स्कूल टॉपर बना मनसाराम हांसदा

संवाद सूत्र, चाकुलिया : शनिवार को जारी आइसीएसई बोर्ड के परीक्षाफल में रामकृष्ण विवेकानंद इंग्लिश स्कूल के छात्र मनसाराम हांसदा ने सफलता का परचम लहराया है। चाकुलिया प्रखंड के चालुनिया पंचायत अंतर्गत सुदूर गांव दुबराजपुर निवासी मनसा ने 92.8 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल टॉपर के बनने का गौरव प्राप्त किया है। मनसाराम को अंग्रेजी में 84, हिदी में 94, गणित में 87, विज्ञान में 92, सामाजिक विज्ञान में 94 तथा शारीरिक शिक्षा में 100 अंक मिले हैं। उसे कुल 551 अंक मिले हैं, जबकि दूसरे स्थान पर रही स्वाति रमन को 549 व तीसरे स्थान पर रही आकृति लोधा को 546 अंक प्राप्त हुए हैं। मनसाराम के पिता लंबोदर हांसदा सीमा सुरक्षा बल से सेवानिवृत्त होने के बाद फिलहाल घाटशिला के सुरदा में नौकरी कर रहे हैं। मां छीतामनी हांसदा गृहिणी हैं। दो भाई-बहनों में मनसाराम छोटा है। शनिवार को परीक्षाफल जारी होने के बाद हांसदा परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। मां ने मिठाई खिलाकर बेटे का मुंह मीठा कराया।

एनडीए में जाकर देश सेवा करना चाहता है मनसाराम : आरवीआई विद्यालय का टॉपर मनसाराम हांसदा की ख्वाहिश राष्ट्रीय रक्षा अकादमी यानी एनडीए की परीक्षा पास कर देश सेवा करने की है। रिजल्ट आने के बाद प्रसन्न मनसाराम ने कहा कि उसके पिता ने सीमा सुरक्षा बल में रहकर देश सेवा की है। अब वह भी एनडीए की परीक्षा पास कर देश की सेवा के लिए खुद को समर्पित करना चाहता है। राशिका सिंह को 10वीं भूगोल विषय में मिले 100 अंक : आइसीएसई 10वीं की परीक्षा में संत जोसेफ कान्वेंट स्कूल की छात्रा राशिका सिंह को भूगोल विषय में 100 में 100 अंक मिले हैं। उनका कुल प्राप्तांक 91.4 प्रतिशत है। राशिका के पिता रवि प्रकाश सिंह ने बताया कि उन्हें खुशी है कि बेटी ने भूगोल विषय में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है।

chat bot
आपका साथी