वीर हनुमान मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष बने मनीष गुप्ता

श्री वीर हनुमान मंदिर न्यास समिति के गठन को लेकर बुधवार देर शाम महुलिया दुर्गा मंदिर प्रांगण में बैठक आयोजित हुई। न्यास समिति के निवर्तमान अध्यक्ष उत्तम राज गुप्ता व संरक्षक आशीष सिंह की अध्यक्षता में 150 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया।

JagranFri, 24 Sep 2021 09:30 AM (IST)
वीर हनुमान मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष बने मनीष गुप्ता

संसू, गालूडीह : श्री वीर हनुमान मंदिर न्यास समिति के गठन को लेकर बुधवार देर शाम महुलिया दुर्गा मंदिर प्रांगण में बैठक आयोजित हुई। न्यास समिति के निवर्तमान अध्यक्ष उत्तम राज गुप्ता व संरक्षक आशीष सिंह की अध्यक्षता में 150 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से मनीष गुप्ता को अध्यक्ष मनोनीत किया गया। साथ ही किशोर अग्रवाल उर्फ डब्बू को उपाध्यक्ष, रणधीर यादव को सचिव मनोनीत किया गया। इसके अलावा सह सचिव रतन गिरी, कोषाध्यक्ष बजरंग सिंह, सह कोषाध्यक्ष प्रियव्रत दत्ता को मनोनीत किया गया। कमेटी में संरक्षक के पद पर आशीष सिंह, शिपु शर्मा एवं सलाहकार समिति के पद पर उत्तम राज गुप्ता व श्याम गुप्ता को मनोनीत किया गया। 140 लोगों को कमेटी में कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया। संरक्षक आशीष सिंह ने बताया कि कमेटी का कार्यकाल तीन वर्ष है, परंतु कोरोना काल में लॉकडाउन के कारण 6 वर्ष बाद नई कमेटी का गठन किया गया। नई कमेटी अक्टूबर माह से सदस्यता अभियान शुरू करेगी। धालभूमगढ़ को छोड़ अन्य थानों में चल रही एसआइएस की बहाली : पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न थानों में भर्ती अभियान चलाकर दसवीं एवं 12वीं पास युवाओं विशेष भर्ती अभियान के तहत विश्वस्तरीय सुरक्षा कंपनी एसआइएस में सुरक्षा जवान व सुपरवाइजर पद पर नौकरी दी जाएगी। सुरक्षा जवान के लिए योग्यता दसवीं तथा सुपरवाइजर के लिए योग्यता 12वीं पास है। सुरक्षा जवान के लिए 550 तथा सुपरवाइजर के लिए 50 पद पर बहाली होगी। यह बहाली 23 सितंबर से प्रारंभ हो गई है तथा यह 18 अक्टूबर तक थानों में चलता रहेगा, लेकिन धालभूमगढ़ थाना में बहाली प्रक्रिया नहीं होने के कारण इस क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को इस अभियान को वंचित रहना पड़ता है। कई युवक बहाली प्रक्रिया में शामिल होने के लिए धालभूमगढ़ थाना पहुंचे, लेकिन वे निराश होकर गए। इस संबंध में प्रभारी थाना प्रभारी अवनीश कुमार ने बताया कि एसआइएस कंपनी की सूची में धालभूमगढ़ थाना में बहाली के लिए कोई तिथि शामिल नहीं है। अन्य थानों में यह बहाली प्रक्रिया चल रही है। क्षेत्र के युवा अपने निकटतम थानों में जाकर आवेदन दे सकते हैं। बेरोजगार युवाओं का कहना था कि इस क्षेत्र के युवाओं को अन्य थानों में मौका नहीं मिलेगा। इस बारे में कोई स्पष्ट आदेश एसआइएस की ओर से नहीं आया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.