Sakchi Murder Case: साकची में मानगाे के युवक की दो नाबालिगों ने की थी हत्या, बतायी ये वजह

जमशेदपुर के साकची में मानगो के युवक प्रभाकर सिंह की हत्या दो नाबालिगों ने की थी। मारपीट का बदला लेने के लिए हत्या की वारदात को अंजात दिया गया। दोनों ने समझौते की बात कहकर बुलायाए उसके बाद कार में ही गोली मार दी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:32 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:59 PM (IST)
Sakchi Murder Case: साकची में मानगाे के युवक की दो नाबालिगों ने की थी हत्या, बतायी ये वजह
प्रभाकर सिंह हत्याकांड में दो नाबालिग गिरफ्तार किए गए हैं।

 जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। मानगो टीचर्स कालोनी के युवक प्रभाकर सिंह उर्फ पुचू की साकची थाना क्षेत्र के एसएनपी एरिया के एक मॉल के पास एक कार में गोली मारकर शनिवार दोपहर हत्या कर दी गई थी। हत्या मामले में पुलिस ने गोली मारने वाले और उसके साथी को पकड़ा था। दोनों नाबालिग पाए गए। एमजीएम अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद साकची थाना की पुलिस ने दोनों को अदालत में प्रस्तुत किया जहां से दोनों को घाघीडीह बाल रिमांड होम भेजने का आदेश दिया गया।

दोनों के खिलाफ मृतक के जीजा दीपक अवस्थी की शिकायत पर हत्या की प्राथमिकी साकची थाना में दर्ज की गई है। हत्या में ये बात सामने आई कि गोली मारने से पहले हत्या करने वाले नाबालिग ने प्रभाकर सिंह को बाल खींचकर पकड़ा था। इसके बाद गोली मारी थी। प्रभाकर सिंह अपने दो दोस्त कमलेश और राजू तिवारी के साथ कार से साकची के मॉल के पास आया था। कार मेें प्रभाकर सिंह, साकची और भुइंयाडीह के दो नाबालिग आपस में बातचीत करने लगे। कमलेश और राजू तिवारी पनीर लाने के लिए हवेली होटल में घुसे। इस बीच साकची के रहनेवाले एक नाबालिग ने पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए कार में प्रभाकर सिंह के सीने में सटाकर गोली मार दी। उसे एमजीएम अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

एक नाबािलग की लोगों ने कर दी थी पिटाइ

घटना के बाद हत्या कर भागने के कमें एक नाबालिग की लोगों ने पिटाई कर दी थी। उसकी पिस्तौल इस दौरान सड़क पर गिर गयी थी। उससे पूछताछ में हत्या की घटना में शामिल भुइयांडीह एक नाबालिग की का नाम पता चला जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। साकची के नाबालिग ने बताया कि प्रभाकर सिंह ने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी थी। इसका बदला लेने को उसने पार्टी करने का झांसा देकर साकची में बुलाया और योजना के तहत गोली मारकर हत्या कर दी। साकची थाना के इंस्पेक्टर कृणाल कुमार ने बताया कि हत्या मामले में एक देशी कट्टा, तीन मोबाइल फोन,एक मैगजीन का खाली खोखा, कार, मृतक का जूता और बाल के कुछ टुकड़े बरामद किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी