साकची बाजार में नहीं लगा मंगला हाट, प्रशासन की सख्‍ती से दुकानदार बैरंग लौटे Jamshedpur News

जमशेदपुर के साकची बाजार का बाटा चौक सुनसान। प्रशासन ने नहीं लगने दी दुकान।

Mangla Haat in Sakchi Bazar Jamshedpur. जमशेदपुर के साकची स्थित बाजार में आज मंगला हाट नहीं लगा। प्रशासन की सख्‍ती के आगे दुकान लगानेवाले बेबस रहे। जिला प्रशासन ने आमबागन मैदान में दुकान लगाने का आदेश दिया है।

Publish Date:Tue, 12 Jan 2021 11:29 AM (IST) Author: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर, जासं।  साकची बाजार में आखिरकार प्रशासन की कड़ाई के कारण मंगलवार को दुकानदारों ने अपनी दुकानें नहीं लगायी। साकची बाजार में उपायुक्त सूरज कुमार के आदेश के बाद छह मजिस्ट्रेट के साथ बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है। दुकानदार सुबह में तो बाजार गए दुकान लगाने के लिए, लेकिन पुलिस व प्रशासन की कड़ाई को देखते हुए दुकान खोलने का हिम्मत नहीं कर सके।

दुकानदार जावेद ने बताया कि टुसू पर्व में दुकानदारी होती थी, लेकिन प्रशासन ने दुकानदारों की बात नहीं मानी। जबकि हमलोगों ने इस संबंध में उपायुक्त, विधायक, मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक गुहार लगाई थी कि टुसू पर्व तक दुकान लगाने की अनुमति प्रदान की जाए। दुकानदारों ने पर्व के मद्देनजर काफी मात्रा में कपड़ा व अन्य सामग्री बिक्री करने के लिए खरीदा था, लेकिन अब उन्‍हें समझ में नहीं आ रहा कि क्या होगा। 

प्रशासन एक माह से दे रहा हिदायत

वहीं मौके पर तैनात डीसीएलआर रविंद्र कुमार गागराई ने बताया कि फुटपाथी दुकानदारों को स्पष्ट कह दिया गया है कि फुटपाथ पर दुकान नहीं लगाना है। वह उसका अनुपालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को एक माह से प्रशासन की ओर से कहा जा रहा है कि मंगलवार को अपना दुकान आमबगान मैदान में लगाएं, लेकिन सुन नहीं रहे। यही कारण है कि इस बार प्रशासन ने कड़ाई से पेश आते हुए किसी भी दुकानदार को दुकान लगाने नहीं दे रहा है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.