Lockdown Chaibasa: बेवजह घर से निकलने से पहले सौ बार सोचें, पुलिस लेगी खबर

Lockdown in Chaibasa Jharkhand आंशिक लाॅकडाउन कोरोना की चेन तोडने के लिए है। लाॅकडाउन के निर्देशों का अनुपालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन सडक पर है। एेसे में आपको घर में रहना चाहिए। घर से निकलने से पहले सौ बार सोचें।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:04 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:50 PM (IST)
Lockdown Chaibasa: बेवजह घर से निकलने से पहले सौ बार सोचें, पुलिस लेगी खबर
कोल्हान के चाइबासा में सडक पर उतरे उपायुक्त एवं एसपी। जागरण

चाईबासा, जासं। कोल्हान प्रमंडल के पश्चिम सिंहभूम जिले में आंशिक लॉकडाउन का असर देखने को मिला। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा सभी दुकाने बंद रहीं। सड़कों पर जरूरत के लिए ही लोग घर से निकले। इस दौरान सभी के चेहरे पर मास्क लगा हुआ था। प्रत्येक दिन भीड़ भाड़ रहने वाले मंगलाहाट में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा।

हालांकि, आम जनता की सुविधा के लिए जिला प्रशासन की ओर से गांधी मैदान में डेली मार्केट के रूप में लगाया गया था । जिसमें शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सभी सब्जी फल आदि बेच रहे थे। इससे पूर्व लॉकडाउन का पालन कराने के लिए उपायुक्त अनन्य मित्तल, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा, सदर एसडीओ शशिंद्र बढ़ाईक, सदर डीएसपी अजय खलखो समेत अन्य वरीय पदाधिकारी पुलिस बल के साथ शहर का भ्रमण करते हुए सभी को लॉकडाउन का पालन करने और जरूरत के हिसाब से ही घर से निकलने का निर्देश देते गए । उपायुक्त अन्य मित्तल ने कहा कि कोरोना संक्रमण काफी तेजी से पश्चिम सिंहभूम जिला समेत राज्य में फैल रहा है। इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने कुछ आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। जिससे कोरोनावायरस के चैन को तोड़ा जा सके और इस बढ़ते संक्रमण पर नियंत्रण मिले। इसमें जिले वासियों का सहयोग बहुत जरूरी है। जिससे हम सभी सुरक्षित रह कर इस महामारी से लड़ सके।

चाईबासा डीसी, एसपी निकले सड़क पर, लोगों से की अपील

बिना वजह कोई भी घर से नहीं निकलें। आपकी सुरक्षा के लिए ही सरकार ने यह कदम उठाया है। यह बातें चाईबासा शहर की सड़कों पर निकल कर उपायुक्त अनन्य मित्तल ने कहीं। उन्होंने कहा कि आवश्यक होने के उपरांत ही घर से बाहर निकलें अन्यथा अपने घरों पर रहें, सतर्क रहें एवं सुरक्षित रहें। यह व्यवस्था आप सबों के स्वास्थ्य हित को सर्वोपरि मानते हुए लागू किया गया है। यदि कोई व्यक्ति बिना किसी उचित कारण के बेवजह घूमते हुए पाए जाते हैं तो वैसे व्यक्तियों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं भारतीय दंड संहिता के सुसंगत धाराओं के तहत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। डीसी ने कहा कि यह लॉकडाउन हमारी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने लगाया है। हम सरकार के निर्णय के अनुसार ही अपने जिम्मेदारी को निभाएं।

एसपी ने कही ये बात

वहीं पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण के चेन को तोड़ने के उद्देश्य से अधिसूचित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लागु कराने के लिए उपायुक्त समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ शहर भ्रमण कर रहे हैं। इस दौरान विधि व्यवस्था का जायजा लेने के क्रम में जिला मुख्यालय शहर चाईबासा के पोस्ट ऑफिस चौक, सदर बाजार, बस स्टैंड, शहीद पार्क चौक, तांबो चौक आदि का भ्रमण किया गया। इस दौरान शहर में बेवजह यात्रा कर रहे दोपहिया, चार पहिया वाहन चालकों को चेतावनी देते हुए घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई। इसके साथ ही आमजनों से अपील भी किया गया कि बिना किसी वजह के घर से नहीं निकलें। शहर में आपकी जरूरत की सभी चीजों को बंद से सरकार ने मुक्त रखा है। लेकिन उन सभी चीजों को भी लेने के लिए तभी निकले जब बहुत आवश्यक हो।

chat bot
आपका साथी