ऑलनेट एप के आइडिया ने शिवांगी को दिलाया एक्सएलआरआइ का पुरस्कार

Pride of Jamshedpur आपके मोबाइल में दो नेटवर्क है और दोनों नेटवर्क किसी कारणवश काम नहीं कर रहे हैं तो यह एप आपके लिए कारगर साबित होगा। एप के माध्यम से आप दूसरे नेटवर्क से जुड़कर बात कर सकेंगे। इसके लिए आपको निर्धारित राशि खर्च करनी होगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:49 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:37 PM (IST)
ऑलनेट एप के आइडिया ने शिवांगी को दिलाया एक्सएलआरआइ का पुरस्कार
एक्सएलआरआई उद्यमिता शिखर सम्मेलन (एक्सईएस) का आयोजन हर साल करता है।

जमशेदपुर, जासं। Award of XLRI एक्सएलआरआई उद्यमिता शिखर सम्मेलन (एक्सईएस) का आयोजन हर साल करता है। इस साल यह वर्चुअल मोड में 26 फरवरी से प्रारंभ हुआ तथा 28 फरवरी को समाप्त हुआ। एक्सईएस में डिसिप्लिन बिजनेस प्लान, इमर्जिंग एंटरप्रिनियोरशिप फॉर किड्स, ई-कैफे स्पीकर सीरीज़, इंटर्नफेयर, कार्यशाला और कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। यह कार्यक्रम उभरते युवा उद्यमी व उद्यमिता के बेहतर आइडिया को प्रोत्साहित करने के लिए है।

रविवार को कार्यक्रम के अंतिम दिन उभरते उद्यमी 2021 प्रतियोगता के फाइनल राउंड का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के लिए देश भर के 48 स्कूलों के 300 छात्रों ने भाग लिया। कक्षा नवम से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थी इसमें भाग ले सकते थे। प्रतियोगिता में स्टैनफोर्ड, व्हार्टन और अन्य प्रमुख वैश्विक संस्थानों के युवा गुरु शामिल थे। कई राउंड में उभरते उद्यमी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें दस फाइनलिस्ट ने एक्सएलआरआइ के कुछ सर्वश्रेष्ठ उद्यमी दिमागों से एक-एक मेंटरशिप प्राप्त की। निर्णायकों ने कार्यक्रम में उभरते उद्यमी प्रतियोगिता में दिए गए सर्वश्रेष्ठ तीन विजेताओं की घोषणा की। इसमें लिटिल फ्लावर स्कूल (एलएफएस) टेल्को की कक्षा नवम की छात्रा शिवांगी ठाकुर के आइडिया को तीसरा पुरस्कार मिला। प्रथम स्थान बेंगलुरू नेशनल पब्लिक स्कूल की कक्षा 11वीं की छात्रा ध्रुवी कुमारी दुबल तथा दूसरे स्थान का पुरस्कार चेन्नई पब्लिक स्कूल की कक्षा नवम की छात्रा शिवेन वाजपेई को मिला।

शिवांगी ने दिया ऑलनेट एप का आइडिया

एलएफएस की छात्रा शिवांगी ने एक्सएलआरआइ के कार्यक्रम में ऑलनेट एप का प्रेजेंटेशन दिया। इसमें इस छात्रा ने बताया कि आपके मोबाइल में दो नेटवर्क है और दोनों नेटवर्क किसी कारणवश काम नहीं कर रहे हैं तो यह एप आपके लिए कारगर साबित होगा। एप के माध्यम से आप दूसरे नेटवर्क से जुड़कर बात कर सकेंगे। इसके लिए आपको निर्धारित राशि खर्च करनी होगी। इस एप पर यह छात्रा काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी