38 बूथों पर मिले 20 से कम आवेदन, एसडीओ ने पर्यवेक्षक को दी चेतावनी

निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी घाटशिला (अजजा) सह-अनुमंडल पदाधिकारी घाटशिला सत्यवीर रजक की अध्यक्षता में मंगलवार को संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 अंतर्गत बीएलओ तथा पर्यवेक्षक के साथ अनुमंडल कार्यालय में समीक्षा बैठक हुई। घाटशिला प्रखंड अंतर्गत भाग संख्या 1 से 121 तक के सभी बीएलओ पर्यवेक्षक द्वारा निर्वाचन से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई।

JagranWed, 01 Dec 2021 08:30 AM (IST)
38 बूथों पर मिले 20 से कम आवेदन, एसडीओ ने पर्यवेक्षक को दी चेतावनी

संस, घाटशिला : निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, घाटशिला (अजजा) सह-अनुमंडल पदाधिकारी, घाटशिला सत्यवीर रजक की अध्यक्षता में मंगलवार को संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम, 2022 अंतर्गत बीएलओ तथा पर्यवेक्षक के साथ अनुमंडल कार्यालय में समीक्षा बैठक हुई। घाटशिला प्रखंड अंतर्गत भाग संख्या 1 से 121 तक के सभी बीएलओ पर्यवेक्षक द्वारा निर्वाचन से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान कुल 38 बूथों में प्रपत्र-6 की संख्या 20 से भी कम पाई गई। अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी पर्यवेक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि सभी बूथों पर 20-40 प्रपत्र-6 गरुड़ एप के माध्यम से यथाशीघ्र प्रविष्टि करने के निर्देश दिए गए। साथ ही आवंटित बूथों पर स्वयं उपस्थित होकर बीएलओ द्वारा घर-घर सत्यापन कार्य के दौरान छुटे हुए अहर्ताधारी की पहचान कर उनसे प्रपत्र-6 प्राप्त कर गरुड़ एप के माध्यम से प्रविष्टि कराने हेतु एवं सभी पर्यवेक्षकों को प्रतिदिन अपने आवंटित बूथ के बीएलओ द्वारा की जा रही कार्यो का अनुश्रवण करने के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान बाल विकास परियोजना पदाधिकारी घाटशिला, प्रधान लिपिक, अनुमंडल कार्यालय भी उपस्थित थे। प्राक्कलन के अनुरूप करें मेढ़ बंदीकरण : मुसाबनी प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा कुमारी द्वारा मंगलवार को पारूलिया पंचायत में संचालित 15 वें वित्त एवं मनरेगा से संबंधित विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया एवं संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। बीडीओ द्वारा सबसे पहले पारूलिया पंचायत में मनरेगा योजना अन्तर्गत मुनी मार्डी के जमीन पर मेढ़बंदीकरण का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में ग्राम रोजगार सेवक से कार्यरत मजदूरों का मास्टर रॉल की जांच की गई और योजना स्थल में मेडिकल किट, छावनी आदि की जांच की गई उन्होंने सूचना बोर्ड के बारे में भी जानकारी प्राप्त किया। इसके बाद सुकुरमुनी बारूवा एवं राम टुडू के जमीन पर मेढ़ बंदीकरण योजना का निरीक्षण किया और प्राक्कलन के अनुरूप कार्य करने का उन्होंने निर्देश दिया। इसके बाद बीडीओ पगडंडी के रास्ते पारुलिया के रतनूकोचा में लखिन नायक के खेत से जयपाल मार्डी के खेत तक सिंचाई नाली निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पंचायत सचिव हिरणमय मंडल को निर्देश देते हुए कहा कि ससमय कार्य को पूरा करें। उन्होंने लाभुक अनिल नायक के प्रधानमंत्री आवास का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लाभुक को ससमय आवास पूरा करने की उन्होंने चेतावनी दी। मौके पर पंचायत सचिव हिरणमय मडंल, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, मनरेगा अमित कुमार सहायक अभियंता गुमदा मुर्मू, कनीय अभियंता राजीव महतो आदि उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.