दिव्यांग बेटी को टाटानगर स्टेशन पूछताछ केंद्र पर छोड़कर भाग रहा था पिता, रोती बच्‍ची को छिपकर देखता रहा Jamshedpur News

बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली पांच वर्षीय दिव्यांग बेटी को टाटानगर रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र पास छोड़कर भाग रहे पिता को चाइल्ड लाइन टीम ने बुधवार को दबोच लिया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 01:03 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 02:57 PM (IST)
दिव्यांग बेटी को टाटानगर स्टेशन पूछताछ केंद्र पर छोड़कर भाग रहा था पिता, रोती बच्‍ची को छिपकर देखता रहा Jamshedpur News
दिव्यांग बेटी को टाटानगर स्टेशन पूछताछ केंद्र पर छोड़कर भाग रहा था पिता, रोती बच्‍ची को छिपकर देखता रहा Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पता नहीं क्‍या मजबूरी रही होगी जो इतनी छोटी सी बच्‍ची का बोझ नहीं उठाना चाह रहा था यह पिता। ट्रेन से खुद ही लेकर उतरा लेकिन पूछताछ केंद्र पर छोड़ दिया उसकी ि‍किस्‍मत के भरोसे। हालांकि कहीं न कहीं उसके मन में पुत्री के प्रति पितृत्‍व का भाव रहा जिसने उसे ज्‍यादा दूर नहीं जाने दिया। छिपकर अपनी बेटी को रोता देखता रहा। यह तो बच्‍ची की किस्‍मत अच्‍छी थी जो रेलवे चाइल्‍ड लाइन की टीम के सदस्‍यों की नजर उसपर पड़ गई। ऐसा नहीं होता तो फिर न जाने क्‍या हुआ होता।

पटना से आकर ट्रेन से उतरा था परिवार

बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली पांच वर्षीय दिव्यांग बेटी को टाटानगर रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र पास छोड़कर भाग रहे पिता को चाइल्ड लाइन टीम ने बुधवार को दबोच लिया। पिता की काउंसिलिंग करने के बाद कागजात तैयार किया गया। फिर बच्ची को पिता के हवाले कर दिया गया। दानापुर-टाटा एक्सप्रेस बुधवार की शाम टाटानगर स्टेशन पहुंची। दिव्यांग बेटी, मां व एक अन्य बच्ची स्टेशन पर उतरे। इसके बाद बेटी को पूछताछ केंद्र के पास छोड़कर पिता स्टेशन से बाहर निकल गया।

स्‍टेशन के बाहर से बेटी को रोती देखता रहा पिता

स्‍टेशन के बाहर एक स्‍थान पर छिपकर अपनी बेटी को देख रहा था। अपने माता-पिता को न देख छोटी सी बच्‍ची ने रोना शुरू कर दिया। वह रोती रही तो रेलवे चाइल्ड लाइन के सदस्यों की नजर पड़ी। टीम के सदस्‍य सक्रिय हुए और माजरा जानने की कोशिश की। छिप कर अपनी बेटी को देख रहे पिता पर उन्‍हें शक हुआ। शक होने पर पिता को चाइल्ड लाइन टीम ने दबोच लिया। इसके बाद रो रही बेटी भी पिता के गोद में चढ़ गई। पूछताछ में पिता ने कहा कि दिव्यांग होने के कारण वह बेटी को छोड़कर भाग रहा था। 

डेढ वर्षीय बच्ची को टाटानगर रेलवे स्टेशन के पास लेकर घूम रहे युबक को पुलिस ने दबोचा
पूर्वी सिंहभूम जिले के टाटानगर रेलवे स्टेशन चाईबासा बस स्टैंड के पास डेढ़ साल की बच्ची को लेकर घूम रहे एक युवक को  बागबेड़ा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में बच्ची के बारे में कुछ स्पष्ट नही बताया। बच्ची कौन है इसकी भी जानकारी नहीं दी। फिलहाल अस्वस्थ होने के बच्ची को खासमहल सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया है। युवक खुद को मध्यप्रदेश के सतना का निवासी और नाम बाल्मीकि कीरो बता रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसएसपी एम तमिल वनान ने बच्ची के बारे कोई जानकारी मिलने पर बागबेड़ा पुलिस को सूचना देने का आग्रह किया है।
chat bot
आपका साथी