Indian Railways : गोइलकेरा में भारी बारिश से रेलवे ट्रैक पर हुई लैंड स्लाइडिंग, डेढ़ घंटे ट्रेनों का परिचालन बाधित

Land sliding on Railway Track चक्रधरपुर रेल मंडल के गोईलकेरा व महादेवशाल स्टेशनों के बीच भारी बारिश से बुधवार को रेलवे ट्रैक पर लैंड स्लाइडिंग हुई। थर्ड रेल लाइन के किनारे पहाड़ी का एक हिस्सा धंस गया। इसके मलबे रेलवे ट्रैक तक आ गए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:45 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:45 PM (IST)
Indian Railways : गोइलकेरा में भारी बारिश से रेलवे ट्रैक पर हुई लैंड स्लाइडिंग, डेढ़ घंटे ट्रेनों का परिचालन बाधित
सारंडा सुरंग में विशेष तौर पर ट्रैक की पेट्रोलिंग कराई जा रही है।

संवाद सूत्र, गोइलकेरा। चक्रधरपुर रेल मंडल के गोईलकेरा व महादेवशाल स्टेशनों के बीच भारी बारिश से बुधवार को रेलवे ट्रैक पर लैंड स्लाइडिंग हुई। थर्ड रेल लाइन के किनारे पहाड़ी का एक हिस्सा धंस गया।  इसके मलबे रेलवे ट्रैक तक आ गए। जिससे करीब डेढ़ घंटे तक इस ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ। घटना बुधवार की सुबह करीब छह बजे की है। ट्रैक की पेट्रोलिंग कर रहे रेलकर्मियों ने इसकी सूचना महादेवशाल स्टेशन को दी।

जिसके बाद ट्रैक से पत्थर व मिट्टी को हटाया गया। बताया जा रहा है कि थर्ड लाइन में पोल संख्या 358/5ए व 358/7ए के बीच लैंड स्लाइड होने के कारण रेल पटरी बडे बडे पत्थर आ गए। जिससे ट्रैक पर बुधवार सुबह 6 बजे से रेल परिचानल बाधित रहा। सूचना मिलने पर रेल कर्मियों के द्वारा रेल पटरी से पत्थर हटाने का कार्य युद्धस्तर पर पूरा किया गया। सुबह साढ़े सात बजे रेलवे ट्रैक पर परिचालन सामान्य हो सका। इधर, इलाके में हो रही लगातार बारिश को देखते हुए रेलवे द्वारा गोइलकेरा-पोसैता रेलखंड और सारंडा सुरंग में विशेष तौर पर ट्रैक की पेट्रोलिंग कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी