13 अगस्त को 40 लोगों की उपस्थिति में मनाया जाएगा केयू का स्थापना दिवस Jamshedpur News

कोल्हान विश्वविद्यालय का 11वां स्थापना दिवस 13 अगस्त को है। इस बार यह स्थापना दिवस कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मनाया जाएगा।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 07:41 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:41 PM (IST)
13 अगस्त को 40 लोगों की उपस्थिति में मनाया जाएगा केयू का स्थापना दिवस Jamshedpur News
13 अगस्त को 40 लोगों की उपस्थिति में मनाया जाएगा केयू का स्थापना दिवस Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं) । कोल्हान विश्वविद्यालय का 11वां स्थापना दिवस 13 अगस्त को है। इस बार यह स्थापना दिवस कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मनाया जाएगा। इसे लेकर कुलपति प्रोफेसर डॉ. गंगाधर पंडा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि स्थापना दिवस के अवसर पर अधिकत्तम 40 लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए प्रत्यक्ष समारोह में भाग लेंगे। किन्हें भाग लेना है इसकी सूची जल्द तैयार की जाएगी। उन्हें अलग से आमंत्रित किया जाएगा।

सभी प्रिंसिपल व शिक्षक ऑनलाइन अपने-अपने कॉलेजों से जुड़ेंगे। इस कार्यक्रम में पिछले एक वर्ष में सेवानिवृत्त सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों में सम्मानित किया जाएगा। स्थापना दिवस के दिन सिर्फ विश्वविद्यालय मुख्यालय से सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा, अन्य को कॉलेज के प्राचार्य अपने-अपने महाविद्यालय कर्मचारियों से सम्मानित किया जाएगा। अन्य को प्राचार्य अपने-अपने महाविद्यलय में सम्मानित करेंगे। इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ एक शिक्षक और एक  कर्मी को कुलपति सम्मानित करेंगे। एक शिक्षक व एक कर्मी का चयन कुलपति, प्रोवीसी, रजिस्ट्रार मिलकर करेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा।  सरस्वती वंदना, रष्ट्रगान एवं कुलगीत पूर्व की भांति होगा। कार्यक्रम के लिए कांफ्रेंस हॉल एवं सीनेट हॉल को सैनिटाइज किया जा रहा है। कार्यक्रम का प्रसारण गूगल मीट के जरिए ही होगा। 

chat bot
आपका साथी