Jharkhand Education: कोल्हान विश्वविद्यालय ने संविदा कर्मियों को मिली दोहरी खुशी, जानिए

Kolhan University. संविदा कर्मियों को कम से कम से 1500 से 2000 रुपए मानदेय में बढ़ोत्तरी की गई। साथ उनसे किराए के रूप में 2000 रुपया लिया जाता था अब उनसे 1000 रुपया लिया जाएगा। यानि कुल मिलाकर संविदा कर्मियों को लगभग 3 हजार रुपया का मासिक फायदा होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 09:35 AM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 09:35 AM (IST)
Jharkhand Education: कोल्हान विश्वविद्यालय ने संविदा कर्मियों को मिली दोहरी खुशी, जानिए
मानदेय में बढ़ोत्तरी पर सिंडिकेट एवं सीनेट सदस्यों का अभिनंदन।

जमशेदपुर, जासं। कोल्हान विश्वविद्यालय ने कॉलेज एवं विवि में संविदा कर्मियों के महत्व को ध्यान में रखते हुए पहली बार उनके हित में फैसला लिया है। कुलपति प्रोफेसर गंगाधर पंडा ने इस बारे में फैसला लेते हुए बताया कि संविदा कर्मियों के मानदेय में बढ़ोत्तरी के साथ-साथ विवि या कॉलेज परिसर में बने आवासों में रहने वाले कर्मचारियों के किराए में भी कटौती कर दी है।

संविदा कर्मियों को कम से कम से 1500 से 2000 रुपए मानदेय में बढ़ोत्तरी की गई। साथ उनसे किराए के रूप में 2000 रुपया लिया जाता था, अब उनसे 1000 रुपया लिया जाएगा। यानि कुल मिलाकर संविदा कर्मियों को लगभग 3 हजार रुपया का मासिक फायदा होगा। मालूम हो कि विवि एवं कॉलेजों का कार्य इन्हीं संविदा कर्मियों के सहारे चल रहा है। चाहे वह कंप्यूटर का कार्य हो, या फिर साफ-सफाई का कार्य हो। ये दोनों कार्य काफी महत्वपूर्ण है। इस कारण इस ओर विश्वविद्यालय ने ध्यान दिया है। संविदा कर्मियों को दोहरे लाभ के लिए विश्वविद्यालय की सराहना भी की जाने लगी है।

ग्रेजुएट के बीएड शिक्षकों ने किया सिंडिकेट व सीनेट सदस्य का अभिनंदन

कोल्हान विश्वविद्यालय द्वारा बीएड शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के मानदेय में बढ़ोत्तरी पर सिंडिकेट एवं सीनेट सदस्यों का अभिनंदन किया तथा इस कार्य के लिए कुलपति समेत सभी वरीय पदाधिकारियों के प्रति आभार प्रकट किया गया। ग्रेजुएट कालेज के बीएड शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं की ओर से सिंडिकेट सदस्य राजेश शुक्ला तथा सीनेट सदस्य सह वित्त समिति के सदस्य डा. केके कमलेंदु का अभिनंदन किया गया तथा मानदेय बढ़ोत्तरी में उनके संघर्ष की सराहना की गई। शिक्षकों ने कहा कि सभी बैठकों में बीएड शिक्षकों एवं कर्मियों को लेकर सर्वाजनिक मंच पर भी अपनी बातें रखी। इस मौके पर मुख्य रूप से डा. विश्वेश्वर यादव, पूनम ठाकुर, प्रियंका कुमारी, डा. श्वेता बागड़े, प्रियंका भगत, जया शर्मा, दीपिका कुजुर मुख्य रूप से शामिल थी।

chat bot
आपका साथी