Jharkhand Education: कोल्हान विश्वविद्यालय के घंटी आधारित शिक्षकों ने लिया घर से काम करने का निर्णय

Jharkhand Education. कोल्हान विश्वविद्यालय सहायक प्राध्यापक अनुबंध संघ की बैठक प्रदेश संरक्षक सह कोल्हान विश्वविद्यालय संघ के अध्यक्ष डा. एसके झा की अध्यक्षता में हुई। कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आनलाइन शिक्षा का कार्य घर से ही किया जाना चाहिए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:31 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:31 PM (IST)
Jharkhand Education: कोल्हान विश्वविद्यालय के घंटी आधारित शिक्षकों ने लिया घर से काम करने का निर्णय
बैठक में कोल्हान विश्वविद्यालयों के सभी अंगीभूत महाविद्यालयों के प्रतिनिधि ने भाग लिया।

जमशेदपुर, जासं। कोल्हान विश्वविद्यालय सहायक प्राध्यापक अनुबंध संघ की एक बैठक प्रदेश संरक्षक सह कोल्हान विश्वविद्यालय संघ के अध्यक्ष डा. एसके झा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। डा. झा ने इस दौरान कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आनलाइन शिक्षा का कार्य घर से ही किया जाना चाहिए।

इसके पीछे तर्क दिया गया कि जो शिक्षक जमशेदपुर से चाईबासा, चांडिल, घाटशिला अथवा मनोहरपुर, मंझगांव के साथ- साथ घर से महाविद्यालय यात्री परिवहन कर सफर करते हुए पहुंचते हैं, उन पर संक्रमण का खतरा ज्यादा है। बैठक में कोल्हान विश्वविद्यालयों के सभी अंगीभूत महाविद्यालयों के प्रतिनिधि सहित लगभग 70 शिक्षकों ने भाग लिया। कोल्हान विश्वविद्यालय सहायक प्राध्यापक अनुबंध संघ के सचिव डा. अंजना सिंह ने कहा कि संघ के इस निर्णय से विश्वविद्यालय के कुलपति को अवगत कराया जाएगा। साथ ही साथ एक ज्ञापन भी विभिन्न समस्याओं को लेकर सौंपा जाएगा। ज्ञापन में गाइडलाइन के रुप में निर्गत पत्र में संशोधन करते हुए पूर्ण रूप से वर्क फ्राॅम होम करने, महाविद्यालय में जाकर आनलाइन कक्षा लेने पर अगर शिक्षक संक्रमित हुए तो उनके इलाज हेतु सारे व्यय की जिम्मेदारी विश्वविद्यालय लें, मृत्यु होने पर सामाजिक सुरक्षा व परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने की जिम्मेदारी विश्वविद्यालय को लेने, विगत छह माह का मासिक मानदेय यथाशीघ्र भुगतान करने की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी