दक्षिण-पूर्व रेलवे की प्रधान मुख्य कार्मिक पदाधिकारी क्यों पहुंची रेलवे स्कूल व ट्रेनिंग सेंटर, जानिए

South Eastern Railway दक्षिण पूर्व रेलवे कार्मिक विभाग के प्रधान मुख्य पर्सनल ऑफिसर जरीना फिरदौस शुक्रवार सुबह टाटानगर के बागबेड़ा में संचालित साउथ ईस्टर्न रेलवे मिक्सड हाई स्कूल पहुंची। इस दौरान उन्होंने स्कूल की मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:37 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 04:37 PM (IST)
दक्षिण-पूर्व रेलवे की प्रधान मुख्य कार्मिक पदाधिकारी क्यों पहुंची रेलवे स्कूल व ट्रेनिंग सेंटर, जानिए
साउथ ईस्टर्न रेलवे मिक्सड हाई स्कूल का निरीक्षण करतीं जरीना फिरदौस ।

जमशेदपुर, जासं। दक्षिण पूर्व रेलवे, कार्मिक विभाग के प्रधान मुख्य पर्सनल ऑफिसर जरीना फिरदौस शुक्रवार सुबह टाटानगर के बागबेड़ा में संचालित साउथ ईस्टर्न रेलवे मिक्सड हाई स्कूल पहुंची। इस दौरान उन्होंने स्कूल की मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। जरीना फिरदौस की आगवानी स्कूल के प्रिंसिपल रत्नेश्वर कुमार ने की।

वर्ष 1925 में बनी स्कूल की इमारत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। यहां वर्तमान में 188 बच्चे छठवीं से 10वीं क्लास में अध्ययनरत हैं। इसके लिए स्कूल में कुल आठ शिक्षक हैं जो बच्चों को पढ़ाते हैं। इसके अलावे जरीना फिरदौस ने स्कूल के फिजिक्स, कैमिस्ट्री लैब और कम्प्यूटर लैब का भी निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि स्कूल में पिछले तीन वर्षों से दाखिला बंद कर दिया गया है। स्कूल को आवंटित खेलकूद के मैदान को रेलवे की इंजीनियरिंग विभाग ने आधा ले लिया है। जगह-जगह से स्कूल की चारदीवारी टूटी हुई है जिसके कारण स्थानीय लोग अवैध रूप से स्कूल परिसर में घुसकर स्कूल की संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं। रात में यहां असामाजिक तत्वों द्वारा अड्डेबाजी की जाती है। खुलेआम शराब पीए जाते हैं।

स्कूल की दशा सुधारने की मांग

प्रिंसिपल ने बताया कि उन्होंने कई बार इसकी शिकायत आरपीएफ व स्थानीय थाने से भी की लेकिन कोई मदद नहीं मिली। इसलिए उन्होंने स्कूल की दशा सुधारने की मांग की। इस दौरान जरीना फिरदौस के आए कई अधिकारियों ने स्कूल के विभिन्न कमरों के खस्ताहाल की तस्वीर भी ली। इसके बाद जरीना फिरदौस ने इलेक्ट्रिक लोको ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट और लोको शेड का भी दौरा कर वहां के मूलभूत संरचनाओं और संस्थान की जरूरतों की समीक्षा की। इस मौके पर टाटानगर के एआरएम विनोद कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी