भारत बंद को लेकर किसान मोर्चा ने तैयार की रणनीति

27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद को सफल करने हेतु किसान आंदोलन एकजुटता मंच के बैनर तले एक बैठक माझी परगना महाल भवन पावड़ा में झारखंड नवनिर्माण अभियान के संरक्षक मदन मोहन सोरेन की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बंद को लेकर रणनीति तैयार की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 01:13 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 01:13 PM (IST)
भारत बंद को लेकर किसान मोर्चा ने तैयार की रणनीति
भारत बंद को लेकर किसान मोर्चा ने तैयार की रणनीति

संस, घाटशिला : 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद को सफल करने हेतु किसान आंदोलन एकजुटता मंच के बैनर तले एक बैठक माझी परगना महाल भवन पावड़ा में झारखंड नवनिर्माण अभियान के संरक्षक मदन मोहन सोरेन की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बंद को लेकर रणनीति तैयार की गई।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आगामी दिनांक 21 सितंबर को एक बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें मुद्दों को समर्थन करने वाले राजनीतिक दलों को भी बुलाया जाएगा। इसमें बंद को सफल बनाने के लिए आगे रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक को संबोधित करते हुए मदन मोहन सोरेन ने कहा कि यह बंद ऐतिहासिक होगा। केंद्र सरकार ने जो दो काला कानून किसानों के अहित में बनाया है। उसको अविलंब निरस्त करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। बैठक में विभिन्न सामाजिक संगठनों के नेताओं ने एकमत से बंद को सफल बनाने का संकल्प दोहराया। बैठक में मुख्य रूप से श्रीमांतो बारिक, मोहम्मद गुलाम, सुराई बास्के, कृष्णा चंद्र साहू, रोशन पूर्ति, सुकलाल मुर्मू, मानसिंह मुर्मू, अखरूद्दीन, कुशाल टुडू आदि उपस्थित थे। धालभूमगढ़ में टीबी मरीज खोज अभियान शुरू : स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीबी मरीज खोज अभियान का उद्घाटन चिकित्सा प्रभारी डा. एजी प्रसाद ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम आठ दिनों तक चलेगा। इसमें सहिया एवं सेविका के साथ बीटीटी घर-घर जाकर टीबी मरीज की खोज करेंगे। इस दौरान परिवार के सदस्यों से टीबी के लक्षण वाले लोगों की पहचान कर उनकी जांच की जाएगी। जांच में टीबी पाए जाने के बाद उन्हें सीएचसी की ओर से निश्शुल्क दवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही कोरोना टीकाकरण का भी सर्वे होगा, जिसमें प्रत्येक परिवार के कितने सदस्यों ने प्रथम एवं द्वितीय डोज ली है, इसकी जानकारी ली जाएगी। इस मौके पर डा. सेफाली हांसदा, गोपीनाथ दास, निरंजन महतो, साहिब राम मांडी, सुब्रतो कुमार बेरा, कलीम अंसारी, विनय प्रमाणिक, घनश्याम बारीक, आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी