लॉकडाउन में बेघर दंपती के लिए किसान भवन बना सहारा

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को घर पर ही रहने के लिए बोला जा रहा। वहीं जोडिसा पंचायत के बड़बिल गांव के दंपती मंटू दास एवं नमिता दास पिछले 10 दिन से किसान भवन के बाहर बरामदे में आश्रय लिए हुए हैं..

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:30 AM (IST)
लॉकडाउन में बेघर दंपती के लिए किसान भवन बना सहारा
लॉकडाउन में बेघर दंपती के लिए किसान भवन बना सहारा

संसू, गालूडीह : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को घर पर ही रहने के लिए बोला जा रहा। वहीं जोडिसा पंचायत के बड़बिल गांव के दंपती मंटू दास एवं नमिता दास पिछले 10 दिन से किसान भवन के बाहर बरामदे में आश्रय लिए हुए हैं। लॉकडाउन में काम काज नहीं मिलने के कारण दाने-दाने को मोहताज है। मांग कर गुजरा कर रहे दोनों पति-पत्नी को देखने वाला कोई नहीं है। दरअसल गांव के मंटू सरकार ने पति-पत्नी को घर देखभाल को रखा था, कुछ दिन पहले आई आंधी से मिट्टी घर होने के कारण ध्वस्त हो गया, घर मालिक मरम्मत नहीं कराई और दोनो को निकाल दिया। कहीं भी आश्रय नहीं मिलने के कारण बड़बिल गांव के सड़क किनारे किसान भवन ही दोनों ने सहारा बना लिए। लॉक डाउन में रोजगार छूट जाने के से दोनों दाने दाने का मोहताज बना हुआ है। मददगार के इंतजार में दोनों आश लगाए हुए है।

नमिता ने कहा कि काफी समय पहले जमशेदपुर में काम करते थे, पिछले लॉक डाउन में रोजगार छूट गया, फिर गांव में ही छोटा-मोटा काम कर के गुजारा हो रहा था। जब से कोरोना का प्रकोप पड़ा तो लोग काम देना बंद कर दिया। घर-घर चावल मांग कर पेट भर रहे है। कभी भी तो भूखे रहना पड़ता है। कहीं से मदद भी नहीं मिल रही है। यही स्थिति रही तो दोनों को भूखे मरना पड़ेगा। डा. बलमुचू ने नर्सिंग होम को दिया दो ऑक्सीजन सिलेंडर : पूर्व राज्यसभा सदस्य डॉ प्रदीप कुमार बलमुचू ने घाटशिला के सिंह नर्सिंग होम के कोविड केयर सेंटर में दो ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए हैं। नर्सिंग होम में 4 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। वहीं डा. बलमुचू के प्रयास से परिसर को सैनिटाइज भी किया गया है। उन्हेाने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के दरमियान लोगो के इलाज में ऑक्सीजन की परेशानी न उत्पन्न हो इसके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान किया गया है। मौके पर कांग्रेस के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष राजकिशोर सिंह, शेख असरफ भोलू, हीरा सिंह, सत्यजीत कुंडू, सत्यजीत सीट, प्रकाश राय समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी