एनसीसी के एलुमिनाई में पहला नाम पीएम मोदी का : इंदिरा बालन

करीम सिटी कॉलेज में बुधवार को बिहार एवं झारखंड एनसीसी डायरेक्टरेट के एडीजी मेजर जनरल एम इंदिरा बालन ने कॉलेज में आयोजित समारोह में भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 05:55 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 05:55 AM (IST)
एनसीसी के एलुमिनाई में पहला नाम पीएम मोदी का : इंदिरा बालन
एनसीसी के एलुमिनाई में पहला नाम पीएम मोदी का : इंदिरा बालन

जासं, जमशेदपुर : करीम सिटी कॉलेज में बुधवार को बिहार एवं झारखंड एनसीसी डायरेक्टरेट के एडीजी मेजर जनरल एम इंदिरा बालन ने कॉलेज में आयोजित समारोह में भाग लिया। इंदिरा बालन ने बताया कि इस समय भारत वर्ष में एनसीसी कैडेट्स की संख्या 15 लाख है जिसको और बढ़ाने की योजना है। एनसीसी ने राष्ट्रीय स्तर पर एक एनसीसी एलुमनाई संघ भी बनाया है जिसमें पहला नाम हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है।

इस अवसर इंदिरा बालन का अभिनंदन एवं स्वागत तथा सम्मान किया गया। उनके अतिरिक्त ब्रिगेडियर मनीष त्रिपाठी, ग्रुप कमांडर, रांची ग्रुप हेड क्वार्टर तथा कर्नल संजय शांडिल, कमांडिग ऑफिसर, झारखंड बटालियन एनसीसी भी अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

कार्यक्रम 37 झारखंड बटालियन एनसीसी की तरफ से पूर्व निर्धारित था जिसमें जमशेदपुर के कई महाविद्यालय जैसे एलबीएसएम, जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज, ग्रेजुएट कॉलेज, को ऑपरेटिव कॉलेज, एबीएम कॉलेज तथा आर्का जैन विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स अपने अपने पदाधिकारियों के साथ आए थे। मुख्य अतिथि मेजर जनरल एम इंदिरा बालन ने कैडेट्स एवं छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अब हमारे विद्यार्थी एनसीसी को एक विषय के रूप में पढ़ सकेंगे। इसके लिए एक इंटरनेट एप्लीकेशन 'नेटसा' के नाम से स्थापित किया गया है।

इस अवसर पर मेजर बीवी भुइंया तथा कैप्टन विजय कुमार पीयूष के अलावा इस कार्यक्रम को सफल बनाने में करीम सिटी कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स में पंकज गुप्ता, अमित कुमार, विकास कुमार, प्रीति, इशिका इत्यादि का विशेष योगदान रहा।

एमबीए की तरह लॉ के विद्यार्थियों ने की प्रमोट करने

जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज के सत्र 2019-22 के विद्यार्थियों ने थर्ड सेमेस्टर में प्रमोशन के लिए कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति को बुधवार को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में छात्रों ने लिखा है कि प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा हुई है और अब अगर इसी प्रकार से निरंतर सेमेस्टर वाइज परीक्षा ली गई तो उनका यह सत्र को पूर्ण होने से कम से कम और 2 वर्ष लग जाएंगे। पूर्व में इस संबंध में अनुरोध पत्र उन सब की ओर से दिया गया था, जिसमें वे सभी थर्ड सेमेस्टर में प्रमोशन की मांग कर रहे हैं। एमबीए में प्रमोट के आधार पर लॉ के सभी विद्यार्थियों को भी प्रमोट किया जाना चाहिए, जिससे उनका सत्र नियमित होने में कोई दिक्कत न हो।

ज्ञापन देने वाले छात्रों में मुख्य रूप से अमर तिवारी, जितेंद्र प्रसाद, मोहन गोप, अमन उपाध्यय, सुजाता मुखर्जी, रोहित मुखर्जी, फनी महतो, सरिता, अनुप्रिया, कोमल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी