Jamshedpur Education : करीम सिटी का वार्षिक कलात्मक कार्यक्रम सतरंग सात से, पहले राउंड में चयनित विजेता हुए सम्मानित

Jamshedpur News करीम सिटी कॉलेज (Karim city college) के सोसाइटी फाॅर प्रमोशन ऑफ आर्ट एंड कल्चर (स्पार्क) के द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले वार्षिक प्रतियोगिताओं की श्रृंखला सतरंग का शुभारंभ सात अप्रैल से किया जा रहा है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 03:34 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 03:34 PM (IST)
Jamshedpur Education : करीम सिटी का वार्षिक कलात्मक कार्यक्रम सतरंग सात से, पहले राउंड में चयनित विजेता हुए सम्मानित
करीम सिटी का वार्षिक कलात्मक कार्यक्रम सतरंग सात से

जमशेदपुर : करीम सिटी कॉलेज (Karim city college) के सोसाइटी फाॅर प्रमोशन ऑफ आर्ट एंड कल्चर (स्पार्क) के द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले वार्षिक प्रतियोगिताओं की श्रृंखला सतरंग का शुभारंभ सात अप्रैल से किया जा रहा है। इस कार्यक्रम को लेकर पिछले दिनों करीम सिटी कॉलेज के सभागार में प्रीलिम्स राउंड का आयोजन किया गया। इसमें रक्स (नृत्य प्रतियोगिता), सुर संगत (गायन प्रतियोगिता) और अदाकारी (नाटकीय क्षेत्र से जुड़े प्रतियोगिता) शामिल है।

नृत्य प्रतियोगिता के निर्णायक कॉलेज की प्रोफेसर डा. बसुंधरा रॉय तथा कॉलेज की पूर्व छात्रा पूजा सनिग्रही थी जबकि गायन प्रतियोगिता के निर्णायक कॉलेज के प्रोफेसर साकेत कुमार और डा. एस. के अनवर अली थे। अदाकारी के लिए प्रतिभागियों को निर्णायकों को अपने एक्ट के थीम से अवगत कराना था। इसका निर्णय स्पार्क के संयोजक डा. एस. एम यहीया इब्राहिम ने किया।

नृत्य प्रतियोगिता रक्स में कुल 57 प्रतिभागी, गायन प्रतियोगिता सुर संगत में कुल 74 प्रतिभागी तथा नाटकीय क्षेत्र से जुड़े प्रतियोगिता अदाकारी में कुल 72 प्रतिभागियों ने भाग लिया। गायन प्रतियोगिता में शास्त्रीय संगीत, सूफी, गजल, वेस्टर्न और लोक संगीत की श्रेणिया शामिल थी। नृत्य प्रतियोगिता में शास्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य, वेस्टर्न, और बॉलीवुड श्रेणी आदि शामिल थे। प्रीलिम्स में चयनित प्रतिभागियों की घोषणा कार्यक्रम के अंत में किया गया और उन्हें सम्मानित भी किया गया।

सतरंग की जानकारी देते हुए स्पार्क के संयोजक डा एसएम याहिया इब्राहिम ने बताया कि यह कॉलेज का सालाना कार्यक्रम है। इसमें सभी सेमेस्टर के छात्र अपनी प्रतिभा दिखाते लेते हैं। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित भी किया जाता है। पूरे कोल्हान विश्वविद्यालय के अंतर्गत इस तरह का कार्यक्रम और किसी भी कॉलेज में नहीं होता है। यह वह प्लेटफार्म है, जिसमें विद्यार्थी अपनी छुपी हुई कलात्मक प्रतिभा को मंच पर प्रदर्शित करते हैं।

chat bot
आपका साथी