मधुबनी से लौट रही जुगसलाई की महिला दो बच्चों के साथ ट्रेन से गायब

बिहार के सस्तीपुर स्टेशन से 08181 छपरा-टाटा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन से आ रही जमशेदपिर के जुगसलाई छपरहिया मोहल्ला (काली मंदिर के समीप) निवासी संदीप कुमार झा की पत्नी पूजा अपने दो बच्चों के साथ ट्रेन से गायब हो गई।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:21 PM (IST)
मधुबनी से लौट रही जुगसलाई की महिला दो बच्चों के साथ ट्रेन से गायब
मधुबनी से जमशेदपुर आ रही दो बच्चों की मां ट्रेन से गायब हो गई।

जासं, जमशेदपुर : बिहार के सस्तीपुर स्टेशन से 08181 छपरा-टाटा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन से आ रही जुगसलाई छपरइया मोहल्ला (काली मंदिर के समीप) निवासी संदीप कुमार झा की पत्नी पूजा अपने दो बच्चों के साथ ट्रेन से गायब हो गई। इस मामले में पति ने राजकीय रेल थाना, आसनसोल में सनहा दर्ज कराया है।

संदीप कुमार झा जुगसलाई की एक प्राइवेट कंपनी में एकाउंटेंट का काम करते हैं। उनका पत्नी पूजा झा (24 वर्ष) के साथ 22 अप्रैल 2016 को हुई थी। पति के अनुसार शादी के बाद उनका पति के साथ किसी तरह का विवाद नहीं था। 31 जनवरी 2020 को पूजा अपने चेचरे भाई के जनेऊ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार के समस्तीपुर के नरसिंहगढ़ स्थित मायके गई थी और लॉकडाउन होने के कारण वहीं फंस गई थी। पिछले दिनों संदीप अपनी पत्नी और दो बच्चे, बेटा अनिकेत कुमार (दो वर्ष) और बटी अनुष्का (तीन वर्ष) को लाने ससुराल गए थे।

दो दिसंबर की शाम पांच बजकर 20 मिनट पर संदीप अपने परिवार के साथ छपरा-टाटा ट्रेन में समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से सवार हुए। ट्रेन में उनका बर्थ एस-1 के 32 व 39 आरक्षित था। संदीप का कहना है कि रात आठ बजकर 20 मिनट पर जब ट्रेन बरौनी पहुंची तो उन्होंने पत्नी और बच्चों को नाश्ता व पानी लाकर दिया। इसके बाद दोनो बच्चे बर्थ पर सो गए। उन्होंने पत्नी को भी सो जाने की सलाह दी और थके होने के कारण खुद भी 39 नंबर बर्थ पर जाकर सो गए। सुबह साढ़े चार बजे जब उनकी आंख खुली तो पत्नी और दोनो बच्चे बर्थ से गायब मिले। साथ ही एक सुटकेश, एक बैग, जिसमें सोने के आभूषण सहित जरूरी सामान व मोबाइल थे, सबकुछ गायब मिले। तब तक ट्रेन कांड्रा पहुंच चुकी थी।

इस दौरान पति ने अपनी पत्नी और बच्चों को ट्रेन के सभी कोच और ट्रेन रूकने पर स्टेशन के आसपास खोजबीन की लेकिन वे नहीं मिले। दूसरे यात्रियों से अपने व पत्नी के मोबाइल पर फोन भी किया लेकिन मोबाइल स्वीच ऑफ मिले। बकौल संदीप, बागबेड़ा की ही एक महिला कर्मचारी ने बताया कि उन्होंने पूजा को आसनसोल के आसपास देखा था और उसे बच्चों के आसपास जगह बनाकर सो जाने की सलाह दी थी लेकिन पूजा बैठी रही।

संदीप के अनुसार पूजा के बैग में उनका मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड सहित दूसरे सामान थे। मोबाइल फोन का अंतिम लोकेशन आसनसोल का शो कर रहा है। दिन में एक बार लोकेशन सराय रंजन बताया है। इसके बाद से फोन स्विच ऑफ है। संदीप कुमार झा बिहार के मधुबनी जिला अंतर्गत विश्फी थाना के नाहस रुपौली गांव के रहने वाले हैं। संदीप अनहोनी की घटना की आशंका से भयभीत है।

टाटानगर जीआरपी के थाना प्रभारी सुरजा सुंडी ने बताया कि समस्तीपुर से एक परिवार छपरा-टाटा ट्रेन से टाटानगर स्टेशन आ रहा था।

शाम साढ़े पांच बजे वे ट्रेन से सवार हुए लेकिन आसनसोल से महिला और दो बच्चे लापता हो गए। पति ने लिखित शिकायत की है। घटनास्थल आसनसोल स्टेशन है इसलिए रेल एसपी के माध्यम से मामले को आसनसोल जीआपी में भेजा जा रहा है। हम अपने स्तर से भी खोजबीन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी