Jubilee Park Jamshedpur Issues : जुबिली पार्क के मुद्दे पर नागरिक सुविधा मंच ने किया सिविल सोसाइटी पर पलटवार, जानिए क्या कह

Jubilee Park Jamshedpur Issues नागरिक सुविधा मंच के शशि मिश्रा ने कहा कि शहरवासियों की जो आशंका थी उसे जमशेदपुर सिविल सोसाइटी ने खुद ही बता दिया। जिस तरह से सोसाइटी का बयान आया उससे अब किसी को शक नहीं रहा।

Rakesh RanjanTue, 21 Sep 2021 04:13 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर के प्रति नागरिक सुविधा मंच भी सतर्क।

जमशेदपुर, जासं। जुबिली पार्क के मुद्दे पर नागरिक सुविधा मंच ने जमशेदपुर सिविल सोसाइटी पर पलटवार किया है। मंच के झारखंड संयोजक शशि कुमार मिश्रा ने कहा कि जिस प्रकार झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के समर्थकों ने तथाकथित सिविल सोसाइटी बना ली है, वे बेतुका तर्क दे रहे हैं।

सोसाइटी कह रही है कि तीसरी लहर को रोकने के लिए जुबिली पार्क को बंद रखना चाहिए। मिश्रा ने कहा कि मंत्री के इशारे पर बोलने वालों को लगता है कि वास्तविकता का ज्ञान नहीं है। पूरे राज्य में मॉल खुल गए हैं, क्या उससे कोरोना नहीं फैलेगा। पूरे राज्य में मार्केट खुले हैं, क्या उससे करोना नहीं फैलेगा। पूरे राज्य में हाट-बाजार खुल गए हैं, क्या उससे करोना नहीं फैलेगा।  इसके अलावा पूरे राज्य में रेस्टोरेंट-होटल रात 11 बजे तक खुल रहे हैं। जमशेदपुर को छोड़कर पूरे राज्य के पार्क खुल गए हैं। स्कूल-कॉलेज खुल गए हैं। पूरे राज्य के सिनेमाहाॅल खुल गए हैं।

पूरे राज्य के क्लब और बार खुल गए हैं।  केवल जमशेदपुर में जुबिली पार्क खोलने से ही तीसरी लहर का करोना इस शहर में आ जाएगा, ये क्या बात हुई।

तीसरी लहर के प्रति नागरिक सुविधा मंच भी सतर्क

शशि मिश्रा ने कहा कि मंत्री के समर्थकों से मैं कहना चाहता हूं कि नागरिक सुविधा मंच भी कोरोना की तीसरी लहर के प्रति सतर्क है और हमेशा रहेगा। जब भी तीसरी लहर की आशंका होगी, जुबिली पार्क खुले या बंद करें जिला प्रशासन या सरकार इस पर निर्णय ले सकती है। मानवहित में कहीं भी हमलोग बाधक नहीं बनेंगे। लेकिन सवाल यह है कि क्या पूरे देश का पार्क जुबिली पार्क से अलग है। क्या पूरे भारत के नियम-कानून से जमशेदपुर का कानून अलग है। तीसरी लहर का आगमन होगा तो नागरिक सुविधा मंच जुबिली पार्क बंद करने का बिल्कुल विरोध नहीं करेगा।

आशंका सही निकली, बन्ना गुप्ता की शह पर ही पार्क बंद है

नागरिक सुविधा मंच के शशि मिश्रा ने कहा कि शहरवासियों की जो आशंका थी, उसे जमशेदपुर सिविल सोसाइटी ने खुद ही बता दिया। जिस तरह से सोसाइटी का बयान आया, उससे अब किसी को शक नहीं रहा कि मंत्री बन्ना गुप्ता की शह पर ही जुबिली पार्क को बंद रखा गया है। सवाल यह भी है कि क्या बन्ना गुप्ता के लोग ज्योतिष गणना के माहिर हैं, जो पोथी-पतरा लेकर बैठ गए हैं। हमलोग बार-बार कहते थे कि बन्ना गुप्ता के कारण ही जुबिली पार्क बंद है। वह असली चेहरा अब प्रकट हो गया कि मंत्री ही नहीं चाहते हैं कि आमलोगों के लिए जुबिली पार्क खुले। जो सड़क से 80 वर्ष से यातायात का आवागमन का साधन थी, उस सड़क को खोलने की बजाय जिस तरह की बेतुकी बातें की जा रही है, उससे यह पता चलता है कि यह सरकार किस प्रकार चल रही है।

आंदोलन जारी रहेगा

संयोजक शशि कुमार मिश्रा ने कहा कि अब शहरवासियों के सामने सच्चाई आ गई है कि किसने पार्क बंद कराकर रखा है। इसके साथ ही हम सोसाइटी काे बता देना चाहते हैं कि नागरिक सुविधा मंच का चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा। जब तक पार्क का मेन गेट और इसकी मुख्य सड़क खोलने का स्पष्ट आदेश जारी नहीं हो जाता, शहरवासियों के समर्थन से आंदोलन जारी रहेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.