JRD Tata Birth Anniversary : जेआरडी टाटा की जयंती पर नहीं होगी विमानों की प्रदर्शनी

JRD Tata Birth Anniversary टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन स्वर्गीय जेआरडी टाटा की जयंती पर 29 जुलाई को सोनारी एयरपोर्ट पर विमानों की प्रदर्शनी नहीं लगाई जाएगी। कोविड 19 के कारण पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी सभी कार्यक्रम ऑनलाइन होंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:24 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:24 PM (IST)
JRD Tata Birth Anniversary : जेआरडी टाटा की जयंती पर नहीं होगी विमानों की प्रदर्शनी
जेआरडी टाटा की जयंती पर सोनारी एयरपोर्ट पर अपने विमानों की प्रदर्शनी लगाती थी।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन स्वर्गीय जेआरडी टाटा की जयंती पर 29 जुलाई को सोनारी एयरपोर्ट पर विमानों की प्रदर्शनी नहीं लगाई जाएगी। कोविड 19 के कारण पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी सभी कार्यक्रम ऑनलाइन होंगे। टाटा स्टील प्रबंधन प्रत्येक वर्ष जेआरडी टाटा की जयंती पर सोनारी एयरपोर्ट पर अपने विमानों की प्रदर्शनी लगाती थी। इसे देखने के लिए शहर के सभी स्कूलों काे आमंत्रित किया जाता था।

इस मौके पर टाटा स्टील अपने सभी हवाई जहाज, हैलीकॉप्टर की प्रदर्शनी करती थी। साथ ही अलकेमिस्ट एविएशन द्वारा भी सेसना और पाइपर जैसे प्रशिक्षु विमानों को भी प्रदर्शनी में लगाती थी। इस प्रदर्शनी में भारतीय वायुसेना भी अपना शिविर लगाकर युवाओं को इस क्षेत्र में कैरियर बनाने के लिए प्रोत्साहित करती थी। साथ ही फ्लाइंग क्लब के सदस्य कई मॉडल प्लेन व ड्रोन को उड़ाते थे। लेकिन स्कूली बच्चों सहित शहरवासियों को इस बार भी मायूसी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि कोविड 19 गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए कंपनी प्रबंधन ने इस बार भी प्रदर्शनी का आयोजन नहीं करेगी।

जेआरडी टाटा में राष्ट्रीय क्लाइम्बिंग ट्रायल शुरू

उधर, टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन (टीएसएएफ) और इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन (आइएमएफ) ईस्ट जोन के सहयोग से 26 से 28 जुलाई के बीच जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में सभी जोन के एथलिटों के लिए ट्रायल सुविधा का आयोजन किया जा रहा है। इस क्लाइम्बिंग प्रशिक्षण पर चयनित एथलीट ही 21 से 31 अगस्त के बीच रूस के वोरोनिश में होने वाली विश्व युवा चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रशिक्षण में बालक व बालिका वर्ग के लिए जूनियर, यूथ ए व यूथ बी के रूप में तीन ग्रुप बनाए जा रहे हैं। पिछले प्रदर्शन, राष्ट्रीय रैंकिंग और वीडियो परीक्षणों के आधार पर प्रारंभिक चयन किया गया था। इसमें देश भर के 24 एथलीट चुने गए हैं। आयोजन को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी