JPSC 2021 : Question paper और answer keys वेबसाइट jpsc.gov.in पर जल्द होगा अपलोड, ऐसे चेक करें

JPSC Prelims 2021 JPSC प्रीलिम्स 2021 के प्रश्न पत्र और आंसर की (उत्तर कुंजी) जल्द ही jpsc.gov.in पर जारी होने की उम्मीद है। जेपीएससी प्रीलिम्स 2021 19 सितंबर 2021 को हुई थी। जमशेदपुर सेंटर में 42000 से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है। ऐसे चेक करे...

Jitendra SinghTue, 21 Sep 2021 06:00 AM (IST)
Question paper और answer keys वेबसाइट jpsc.gov.in पर जल्द होगा अपलोड, ऐसे चेक करें

जमशेदपुर। झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने 19 सितंबर, 2021 को JPSC Prelims 2021 परीक्षा आयोजित की गई थी। हालांकि परीक्षा में सिर्फ 50 फीसद ही छात्रों ने भाग लिया था। अब, JPSC Prelims 2021 के उम्मीदवार आंसर की (उत्तर कुंजी) जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। आंसर की जारी होने के बाद जेपीएससी प्रीलिम्स 2021 के उम्मीदवार जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर लॉग इन करके आंसर की जांच कर सकते हैं।

जेपीएससी 2021 के उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जेपीएससी द्वारा आंसर की के साथ जेपीएससी प्रारंभिक 2021 प्रश्न पत्र जारी करने की उम्मीद है। जेपीएससी उम्मीदवारों को आंसर की (उत्तर कुंजी) की जांच के लिए कुछ सरल चरणों का पालन करना होगा। वे इस प्रकार हैं:

चरण 1: उम्मीदवारों को जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर लॉग इन करना होगा

चरण 2: उम्मीदवारों को जेपीएससी प्रीलिम्स 2021 आंसर की लिंक पर क्लिक करना होगा

चरण 3: एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को उत्तर की जांच करने के लिए अपने प्रश्न पत्रों के समूह का चयन करना होगा

चरण 4: किसी भी आपत्ति के मामले में, उम्मीदवारों को निर्देशों को पढ़ना होगा और प्रक्रिया का पालन करना होगा

चरण 5: आपत्ति उठाने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को अंततः मामूली शुल्क देना होगा

जेपीएससी 2021 उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी डाउनलोड करनी होगी और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का एक प्रिंटआउट रखना होगा।

जमशेदपुर में 50 फीसद उम्मीदवारों ने ही दी परीक्षा

जमशेदपुर में जेपीएससी परीक्षा के लिए कुल 101 सेंटर थे। इन सेंटरों में कुल 43, 600 उम्मीदवारों के लिए व्यवस्था की गई थी, लेकिन उपस्थिति मात्र 21 हजार ही रही। ऐसे में कयास यह लगाया जा रहा है कि कोरोना के डर से कई उम्मीदवार परीक्षा केंद्र तक नहीं पहुंच सके। झारखंड में पांच साल बाद जेपीएससी की परीक्षा हुई है। यही कारण है कि लिहाजा चार सिविल सर्विस भर्ती परीक्षा एक साथ ली गई है। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.