आश्वासन के बावजूद नहीं मिली अबतक नौकरी

भारतीय युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह के नेतृत्व में यूसिल जादूगोड़ा माइंस 2016-17 स्वैच्छिक इस्तीफा योजना मंच ने सोमवार को घाटशिला एसडीओ सत्यवीर रजक को यूसिल प्रंबंधन के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि यूसिल माइंस 2016-17 स्वैच्छिक इस्तीफा योजना मंच के सदस्यों के अभिभावक यूसिल जादूगोड़ा के स्थायी कर्मचारी हैं..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:00 AM (IST)
आश्वासन के बावजूद नहीं मिली अबतक नौकरी
आश्वासन के बावजूद नहीं मिली अबतक नौकरी

संवाद सूत्र, जादूगोड़ा : भारतीय युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह के नेतृत्व में यूसिल जादूगोड़ा माइंस 2016-17 स्वैच्छिक इस्तीफा योजना मंच ने सोमवार को घाटशिला एसडीओ सत्यवीर रजक को यूसिल प्रंबंधन के खिलाफ ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि यूसिल माइंस 2016-17 स्वैच्छिक इस्तीफा योजना मंच के सदस्यों के अभिभावक यूसिल जादूगोड़ा के स्थायी कर्मचारी हैं। सदस्यों के पिताओं की शारीरिक स्थिती कार्य करने के अनुकूल नहीं थी। अत: उन सभी ने कंपनी द्वारा प्रदत स्कीम वर्ष 2016-17 से पूर्व यूसिल से सेवानिवृत्त त्यागपत्र के अंर्तगत स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली एवं चिकित्सीय दस्तावेज में भी उक्त तथ्य का उल्लेख यूसिल के चिकित्स व प्रशासनिक अधिकारी द्वारा किया गया। उक्त स्कीम की शर्त थी कि सेवानिवृत्त त्यागपत्र नियोजन कार्यालय का पांच वर्ष पूर्व देना होगा। तभी उनके लड़के नौकरी के लिए योग्य होंगे। स्कीम अनुकूल हम लोगों के पिता, जो कार्य करने की स्थिति में नही थे और डाक्टर द्वारा उन्हें अनफिट किया गया था। तत्पश्चात नौकरी हेतु हमलोंगो का भी मेडिकल करवाया गया था और नौकरी का आश्वासन दिया गया था। लेकिन कंपनी प्रबंधन ने एक सुनियोजित साजिश रचते हुए नौकरी संबंधित आवश्यक सारे क्रियाकलाप करने के पश्चात पुन: अवैध रूप से यूसिल के डाक्टर के सहयोग हमलोगों के पिता को जबरन फिट घोषित कर उनसे कार्य लिया जा रहा है। हमें रोजगार से वंचित कर दिया गया। जबकि हम सभी विभिन्न स्थानों पर नौकरी पर थे, जिसे छोड़कर हमलोग आ गए। यूसिल प्रबंधन के उक्त कृत्य से हमारा भविष्य अधंकारमय हो गया है। वहीं, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर अगर इस मामले में कोई सुनवाई नहीं होती है, तो भाजपा युवा मोर्चा मंच के सदस्यों के साथ हुडका जाम करने को बाध्य होगा। मौके पर सचिव पिथो मंडल, सुरज मुर्मू, जितराई माहली, राजीव नमाता, संतोष भकत, आषुतोष भकत आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी