JOB in Tinplate Jamshedpur : टिनप्लेट में निकली कर्मचारी पुत्रों की बहाली, ये रही पूरी जानकारी

JOB in Tinplate. टिनप्लेट में कर्मीपुत्रों की बहाली निकली है। आईटीआई डिप्लोमाधारक व इंजीनियरिंग उत्तीर्ण कर्मीपुत्रों से आवेदन मांगा गया है। इस माह इनकी लिखित परीक्षा होगी। फिर माैखिक जांच के बाद पहले इन्हें एक साल के लिए प्रशिक्षण पर रखा जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:18 PM (IST)
JOB in Tinplate Jamshedpur : टिनप्लेट में निकली कर्मचारी पुत्रों की बहाली, ये रही पूरी जानकारी
टिनप्लेट में कर्मीपुत्रों की बहाली निकली है।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर स्थित टिनप्लेट कंपनी में कर्मीपुत्रों की बहाली निकली है। आईटीआई, डिप्लोमाधारक व इंजीनियरिंग उत्तीर्ण कर्मीपुत्रों से आवेदन मांगा गया है। इस माह इनकी लिखित परीक्षा होगी फिर मौखिक जांच के बाद पहले इन्हें एक साल के लिए प्रशिक्षण पर रखा जाएगा।

यहां बीते माह भी सात कर्मचारीपुत्रों को काम पर रखा गया है। कोरोना काल के बीच यहां नियोजन शुरू है। लॉकडाउन के बाद  भी करीब 40 कर्मीपुत्रों को लिखित परीक्षा के आधार पर कंपनी में नियोजन हुआ है। यूनियन की पहल पर कर्मचारीपुत्रों को ठेकेदार के अंतर्गत काम पर रखा गया है। 

यूनियन का ये है कहना

टिनप्लेट वर्कर्स यूनियन के नेताओं का कहना है कि यहां आज भी हरेक माह कर्मीपुत्रों की बहाली हो रही है। आवश्यकता, कार्य व अवसर को  देखते हुए हरेक माह छह-सात कर्मीपुत्रों को लिखित व मौखिक परीक्षा के आधार पर कंपनी में काम दिलाया जा रहा है। इन कर्मचारी पुत्रों ने आईटीआई, डिप्लोमाधारक व इंजीनियर की डिग्री हासिल की है। इसमें वीआरएस कर्मीपुत्र भी शामिल हैं।

मंच ने लगाया वादाखिलाफी का आरोप

इधर, टिनप्लेट वीआरएस कर्मचारी मंच के संरक्षक डा. पवन पांडेय ने कहा कि कंपनी में 50 से ज्यादा कर्मीपुत्रों की नियुक्ति हुई है लेकिन उन्हें लिखित व मौखिक परीक्षा से गुजरना पड़ा है। पूर्व में तय हुआ था कि कर्मचारी पुत्रों को वरीयता क्रम के अनुसार काम पर रखा जाएगा, कोई परीक्षा नहीं होगी। डा. पवन पांडेय ने कहा है कि प्रबंधन-यूनियन अपने वादे से मुकर रही है। ऐसे में कर्मचारी मंच बहुत जल्द उप श्रमायुक्त से मिलकर नियोजन मामले की शिकायत करेगा।

chat bot
आपका साथी