टाटा स्टील की इस कंपनी में निकली है बहाली, अगर आप ग्रेजुएट हैं तो कर दें आवेदन

कोरोना काल में जहां नौकरियों का अकाल है वहीं दूसरी ओर टाटा स्टील ने वैकेंसी निकाली है। टाटा स्टील की अनुषंगी इकाई जुस्को में अकाउंटेंट पद की बहाली निकाली है। इस पद के लिए स्नातक होना जरूरी है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:00 PM (IST)
टाटा स्टील की इस कंपनी में निकली है बहाली, अगर आप ग्रेजुएट हैं तो कर दें आवेदन
टाटा स्टील की इस कंपनी में निकली है बहाली, अगर आप ग्रेजुएट हैं तो कर दें आवेदन

जमशेदपुर : टाटा स्टील की 100 प्रतिशत अनुषंगी इकाई, टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) में बहाली निकली है। इसमें जुस्को के स्थायी या पूर्व कर्मचारियों के बेटा, बेटी, दामाद या बहू भी आवेदन कर सकते हैं। जुस्को में फायनांस एंड एकाउंट्स विभाग में योग्य कर्मचारी के लिए बहाली निकली है लेकिन इसके लिए उन्हें मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीकॉम या एम कॉम किया होना अनिवार्य है।साथ ही 60 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना भी अनिवार्य है। इसके अलावा उक्त पद के लिए न्यूनतम पांच वर्षो का अनुभव भी होना जरूरी है। उम्मीदवार का जन्म पहली जून 1986 के बाद का होना चाहिए जबकि एससी-एसटी उम्मीदवार को एक वर्ष की छूट मिलेगी। योग्य उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्काार के माध्यम से होगा। चयन के बाद उन्हें कंपनी के नियमों के तहत प्रशिक्षण अवधि को पूरा करना होगा। इसमें सफल होने के बाद संबधित उम्मीदवार को उसकी योग्यता व अनुभव के आधार पर कंपनी में नियोजित किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार पांच जुलाई तक कंपनी के जुस्को लिमिटेड डॉट कॉम पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले भी जुस्को की ओर से होटल मैनेजमेंट या होटल हॉस्पिटेलिटी, एचआर, एलएलबी व स्वच्छता निरीक्षक पद के लिए भी बहाली निकल चुकी है और इन सभी के लिए योग्य कर्मचारियों के बच्चे पांच जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

ये होनी चाहिए योग्यता

संबधित उम्मीदवार को एकाउंटिंट नियमों का गहरा ज्ञान हो। उन्हें एकाउंटिंग प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी हो। कैपिटल व रेवेन्यू एक्सपेंडिचर की समझ हो। डिबेटर मॉनिटरिंग, क्रेडिटर्स मॉनिटरिंग, बजट मॉनिटरिंग की पूरी समझ हो। एमआईएस व प्रोजेक्ट कंट्रोल के लिए वर्किंग कैपिटल की जानकारी हो। बैंकिंग ट्रांजेक्शन, बैकिंग स्टेटमेंट की जानकारी हो। इसके अलावा एमएस पावर प्वाइंट, एमएस एक्सल, एमएस वर्ड, एसएपी व ईआरपी की विस्तृत जानकारी हो।

ये होनी चाहिए शारीरिक योग्यता

उम्मीदवार की ऊंचाई 152 सेंटीमीटर (लड़कियों के लिए 142 सेंटीमीटर) हो। फूलाकर छाती पांच सेंटीमीटर हो। वजन 45 किलोग्राम से अधिक हो (लड़कियों के लिए न्यूनतम 40 किलोग्राम) आई साइट दोनो आंखों का 6/6 हो। कलर विजन सामान्य हो पावर ग्लास हो तो अधिकतम 4 कम या ज्यादा से अधिक न हो।
chat bot
आपका साथी