वैली व्यू स्कूल के शिक्षक जेके पांडेय को मिला ग्लोबल टीचिंग एक्सीलेंस अवार्ड

Global Teaching Excellence Award जमशेदपुर के टेल्को स्थित वैली व्यू स्कूल के सीनियर को-ऑर्डिनेटर व गणित के वरिष्ठ शिक्षक जेके पांडेय को ग्लोबल टीचिंग एक्सीलेेंस अवार्ड -2021 मिला है। पूरे विश्व से 270 शिक्षकों को यह अवार्ड मिला है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:09 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:09 AM (IST)
वैली व्यू स्कूल के शिक्षक जेके पांडेय को मिला ग्लोबल टीचिंग एक्सीलेंस अवार्ड
जेके पांडेय, टेल्को टीआरएफ नगर वैली व्यू स्कूल के गणित शिक्षक।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  गुरु पूर्णिमा के दिन जमशेदपुर के गणित शिक्षक जेके पांडेय को ग्लोबल टीचिंग एक्सीलेेंस अवार्ड -2021 का गौरव प्राप्त हुआ। ग्लोबल टीचिंग एक्सीलेंस अवार्ड प्रत्येक साल वर्चुअल किट्स क्राफ्टस प्रोडक्टशन द्वारा आयोजित होता है, जिसमें पूरे विश्व में शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने वालों का चयन होता है। शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान व उपलब्धियां अर्जित करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को यह अवार्ड दिया जाता है। इस बार पूरे विश्व से 270 शिक्षकों को यह अवार्ड मिला है, जिसमें जमशेदपुर से जेके पांडेय का नाम शामिल है।

जेके पांडेय टेल्को टीआरएफ नगर स्थित वैली व्यू स्कूल के सीनियर को-ऑर्डिनेटर व गणित के वरिष्ठ शिक्षक हैं। बीते साल उन्हें विद्या भारती संस्थान की ओर से नयी शिक्षा नीति एम्बेसडर 2020 प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया था। जेके पांडेय बच्चाें के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित हैं। अवार्ड प्राप्त कर वे काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि एक शिक्षक का काम बच्चों के मनोबल व उनके आत्मविश्वास को बढ़ाना है। लेकिन इस युग में कुछ शिक्षकों ने अपनी गरिमा का व्यवसायीकरण कर दिया है। हमें यह सोचना चाहिए कि बच्चे हैं तो हम शिक्षक हैं। यदि बच्चों में सकारात्मक सोच के साथ शिक्षित करें तो समाज के साथ-साथ राष्ट्र के निर्माण में वे अच्छी भूमिका अदा कर सकते हैं। इस आनलाइन शिक्षा के समय में बच्चों से मैं 24 घंटे जूड़ा हूं और हमेशा प्रयत्नशील रहता हूं । अपने अवार्ड का श्रेय जेके पांडेय ने अपनी मां, पत्नी, दोनों बच्चे निशि,जीतेश, हजारों छात्रों, दोस्तों व अपनी स्कूल प्रिसिंपल अलका अरविंद को दिया है।

chat bot
आपका साथी