Jharkhand: परिवहन सचिव के. रवि कुमार पहुंचे जमशेदपुर, मानगो बस स्टैंड के सात बस मालिकों पर कार्रवाई

Jamshedpur Jharkhand News मानगो बस स्टैंड में जांच करते हुए दर्जनों बसों में ड्राइवर एवं यात्रियों के मास्क नहींं पहनने के कारण ब्लैकलिस्ट किया गया। वहीं सात बस मालिकों के खिलाफ कोरोना नियमों का अनुपालन नहीं करने पर कार्रवाई की गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 09:18 AM (IST)
Jharkhand: परिवहन सचिव के. रवि कुमार पहुंचे जमशेदपुर, मानगो बस स्टैंड के सात बस मालिकों पर कार्रवाई
मानगो बस स्टैंड में निरीक्षण करते झारखंड सरकार के परिवहन सचिव के. रवि कुमार।

जमशेदपुर, जासं। Jamshedpur, Jharkhand News झारखंड सरकार के परिवहन सचिव के. रवि कुमार रविवार को जमशेदपुर पहुंचे। यहां आते ही उन्होंने भुइयांडीह स्थित (मानगो) बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण किया। बस स्टैंड पर कोविड-19 (कोरोना) के नियमों का उल्लंघन होता देख भड़क उठे।

उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश कुमार रंजन को कार्रवाई का निर्देश दिया। देखते देखते सा बस मालिकों व संचालकों पर महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। इससे पूरे बस स्टैंड पर अफरातफरी मच गई। बस में यात्री से लेकर कर्मचारी तक मास्क और शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते दिखे। सैनिटाइजर तक की व्यवस्था नहीं थी। परिवहन पदाधिकारी दिनेश कुमार रंजन ने बस मालिकों व संचालकों को चेतावनी दी कि दोबारा औचक जांच में पकड़े गए तो सीधे जेल भेजा जाएगा।

दर्जनों बस किए गए ब्लैक लिस्ट

परिवहन सचिव, झारखंड के रविकुमार ने मानगो बस स्टैंड व टाटानगर रेलवे स्टेशन में कोरोना के मद्देनजर निरीक्षण किया। कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मानगो बस स्टैंड में जांच करते हुए दर्जनों बसों में ड्राइवर एवं यात्रियों के मास्क नहींं पहनने के कारण ब्लैकलिस्ट किया गया। वहीं सात बस मालिकों के खिलाफ कोरोना नियमों का अनुपालन नहीं करने पर कार्रवाई की गई।

टेस्टिंग काउंटर बढ़ाने का निर्देश

गौरतलब है कि बस संचालकों को बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए बिना मास्क एक भी यात्री नहीं बैठाने, बिना सैनिटाइजर के बस नहीं चलाने का निर्देश दिया गया था, परंतु ये बसें कोविड प्रोटोकोल का अनुपालन करते हुए नहीं मिले। मानगो बस स्टैंड के बाद परिवहन सचिव टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचे। रेलवे स्टेशन में कोविड जांच के लिए एक ही काउंटर होने के कारण वहां लंबी लाइन लग रही थी। इसे देखते हुए उन्होंने टेस्टिंग काउंटर बढ़ाने का निर्देश दिया। मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी