Jharkhand : झारखंड के मिठाई निर्माताओं ने एसोसिएशन का किया गठन, ये बने अध्यक्ष

Jharkhand Sweets makers. पूजा स्वीट्स के सीईओ सुदीप मुखर्जी को झारखंड स्वीट्स और नमकीन एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। जबकि न्यू बॉम्बे स्वीट्स के विकाश बजानिया को महासचिव बनाया गया है। न्यू गणगौर स्वीट्स के हर्षदीप सिंह को एसोसिएशन का संयुक्त सचिव चुना गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:35 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:35 AM (IST)
Jharkhand : झारखंड के मिठाई निर्माताओं ने एसोसिएशन का किया गठन, ये बने अध्यक्ष
झारखंड के मिठाई और नमकीन निर्माताओं ने जेएसएनए नामक एक संगठन का गठन किया है।

जमशेदपुर, जासं। झारखंड के मिठाई और नमकीन निर्माताओं ने झारखंड स्वीट्स एंड नमकीन एसोसिएशन (जेएसएनए) नामक एक संगठन का गठन किया है। गोलमुरी क्लब में हुई बैठक में एसोसिएशन का गठन करने का निर्णय लिया गया। पूजा स्वीट्स के सीईओ सुदीप मुखर्जी को झारखंड स्वीट्स और नमकीन एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। जबकि न्यू बॉम्बे स्वीट्स के विकाश बजानिया को महासचिव बनाया गया है। वहीं, न्यू गणगौर स्वीट्स के हर्षदीप सिंह को एसोसिएशन का संयुक्त सचिव चुना गया।

संघ का गठन फेडरेशन ऑफ स्वीट्स एंड नमकीन मैन्युफैक्चरर्स (एफएसएनएम) के तत्वावधान में किया गया है, जो एक अखिल भारतीय संगठन है। यह पांच लाख से अधिक व्यवसायों का प्रतिनिधित्व करता है। फेडरेशन ऑफ स्वीट्स एंड नमकीन के संस्थापक और निदेशक, फिरोज एच नकवी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एफएसएनएम संपूर्ण रूप से मिठाई और नमकीन उद्योग का प्रतिनिधित्व बनाता है। यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण अवसर है जहां झारखंड के अग्रणी मिठाई और नमकीन निर्माताओं ने एसोसिएशन बनाने के लिए हाथ मिलाया है। आपसी समझ और संयुक्त पदोन्नति के साथ, एफएसएनएम अपने सदस्यों को उत्पादन और पैकेजिंग के आधुनिक और हाईटेक साधनों को विकसित करने और अपनाने में मदद करेगा।

मिठाई और नमकीन एक बढ़ता हुआ उद्योग

निर्देशक ने कहा कि मिठाई और नमकीन एक बढ़ता हुआ उद्योग है और आधुनिक पैकेजिंग को अपनाकर और विनिर्माण के मानकों में सुधार करके हम आगे बढ़ने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा कि एफएसएनएम को सदस्यों की रुचि को बढ़ावा देने के साथ-साथ विभिन्न मुद्दों को हल करने के लिए एक दृष्टिकोण के साथ स्थापित किया गया है जो मिठाई और नमकीन उद्योग में उत्पन्न हो रहे हैं। नकवी ने कहा कि हम देश के क्षेत्र में सुधार करना चाहते हैं ताकि देश के अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ देश के विकास में भी तेजी आए। उन्होंने कहा कि अपनी सदस्यों की सेवा के लिए, एफएसएनएम इस उद्योग के हित में जानकारी का प्रसार करता है और इसके द्वारा सहभागिता का एक सामान्य मंच प्रदान करता है।

chat bot
आपका साथी