दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच ने जीवनधारा अभियान में जोड़ा 100 आक्सीजन सिलेंडर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया उद्घाटन

157 शहरों में झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच आक्सीजन सिलेंडरों की सेवा दे रहा है।

Jeevan Dhara campaign झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच ने जीवनधारा अभियान में 100 आक्सीजन सिलेंडर जोड़ा है जिसे मिलाकर मंच के पास 500 सिलेंडर हो गए हैं। इसका उद्घाटन रविवार को स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने डोरंडा स्थित अपने आवास से किया।

Rakesh RanjanSun, 09 May 2021 04:52 PM (IST)

जमशेदपुर, जासं। झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच ने जीवनधारा अभियान में 100 आक्सीजन सिलेंडर जोड़ा है, जिसे मिलाकर मंच के पास 500 सिलेंडर हो गए हैं। इसका उद्घाटन रविवार को स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने डोरंडा स्थित अपने आवास से किया।

इस मौके पर मंच की ओर से दीपक गोयनका, नीरज अग्रवाल, सचिन मोतिका, रोहित शारदा, विशाल पाड़िया व अर्जुन सिंघानिया के अलावा अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल लाखोटिया, प्रांतीय अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल समेत राष्ट्रीय, प्रांतीय एवं शाखा के पदाधिकारी आनलाइन शामिल हुए।

मातृ दिवस पर अनुपम भेंट : बन्ना

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मातृ दिवस के अवसर पर जीवन संरक्षण के लिए मारवाड़ी युवा मंच का यह अभियान सराहनीय है। मंच को अपने प्रकल्पों में सुरक्षा का बिंदु भी जोड़ना चाहिए। नारी संरक्षण की दिशा में हमें प्रयास करना होना। गुप्ता ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आडंबरों और दिखावे से समाज को परहेज करना होगा। समाज को सेवा के अलावा अन्य क्षेत्रों में विशेषकर राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय और संगठित होने होगा। इसके लिए समाज को संघर्ष भी करना होगा। समाज के नेतृत्वकर्ता को अपने समाज की संघर्षशील प्रतिभा को पहचानना होगा, उनको साथ लेकर चलना होगा, तभी समाज की सांगठनिक क्षमता में ठोस वृद्धि होगी। उन्होंने मंच के इस अभियान की सराहना की।

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय जमशेदपुर से शामिल हुए। मुख्य समारोह धनबाद शाखा के आतिथ्य में धनबाद स्थित मंच भवन में हुआ।

मातृभूमि की सेवा से जीवन को धन्य बनाया जाता है : कपिल लाखोटिया

मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष और विशिष्ट अतिथि कपिल लाखोटिया ने कहा कि मातृभूमि की सेवा करके जीवन को सामान्य से विशेष बनाया जा सकता है। मातृ दिवस पर इससे श्रेष्ठ कार्यक्रम नहीं हो सकता है कि आज के प्रकल्प के माध्यम से किसी मां की उम्मीदों का संरक्षण होगा। जीवनधारा अभियान मंच का पुराना कार्यक्रम था, जो सामान्य परिस्थितियों में शिथिलता से चल रहा था। लेकिन आज विकट परिस्थिति में पुनः आरंभ किया गया है। लाखोटिया ने कहा कि देश में 157 शहरों में 200 शाखाओं के माध्यम से मंच आक्सीजन सिलेंडरों की सेवा दे रहा है। साथ ही देश मे 14 स्थानों पर कोविड केयर सेंटर का संचालन मंच कर रहा है। उन्होंने कोरोना से जनसमूह को बचाने के लिए 11 लोगों के टीकाकरण की श्रृंखला शुरु करने का आह्वान किया।

मोबाइल स्वास्थ्य जांच सेवा भी शुरू होगी : नंदलाल

मंच के प्रांतीय अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आक्सीजन सिलेंडर की सेवा को व्यवस्थित करने के अभियान के पश्चात राज्य में मोबाइल स्वास्थ्य जांच वैन की सेवा निश्शुल्क रूप से शुरू करेगा।  कार्यक्रम का संचालन महामंत्री अरुण गुप्ता ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन मंडलीय उपाध्यक्ष विवेक लिल्लाह ने दिया।

कार्यक्रम में शामिल हुए

मंच के लोकार्पण समारोह में पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंदकिशोर अग्रवाल, मंडलीय उपाध्यक्ष अभिषेक जालान, अजय अग्रवाल, आलोक अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विकास झाझरिया, धनबाद शाखा अध्यक्ष सुभाष लीखमानिया सहित मंच की जमशेदपुर शाखा, स्टील सिटी शाखा, सुरभि शाखा, डालटनगंज, रांची, झुमरीतिलैया, देवघर, धनबाद, झरिया, गुमला, करकेन्द, धनबाद शक्ति, भागा, केंदुआ, निरसा, चिरकुंडा, कतरास, चास, बोकारो, दुमका, देवघर, रामगढ़ आदि शाखाओं के सदस्य शामिल हुए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.