Jharkhand : हेमंत सोरेन पर EX CM रघुवर दास का बडा हमला, कहा- मीडिया कर्मियों की मौत के लिए झारखंड सरकार जिम्मेदार

पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने उन सभी दिवंगत मीडिया कर्मियों के परिजनों को अतिशीघ्र पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का आग्रह हेमंत सोरेन सरकार से किया है जिनका निधन कोरोना काल में हुआ है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:54 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:59 PM (IST)
Jharkhand : हेमंत सोरेन पर EX CM रघुवर दास का बडा हमला, कहा- मीडिया कर्मियों की मौत के लिए झारखंड सरकार जिम्मेदार
पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास।

जमशेदपुर, जासं। पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने उन सभी दिवंगत मीडिया कर्मियों के परिजनों को अतिशीघ्र पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का आग्रह हेमंत सोरेन सरकार से किया है, जिनका निधन कोरोना काल में हुआ है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य के 18 से अधिक मीडिया कर्मियों की कोरोना काल में हुई मौत पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि पत्रकारों के प्रति सरकार की असंवेदनशीलता और गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण लगातार पत्रकारों की मौत हो रही है। राज्य सरकार अगर कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद राज्य के पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स की मान्यता दे देती तथा प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण और कोरोना पीड़ित पत्रकारों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था करती तो उन्हें कोरोना महामारी की चपेट में आने से रोका जा सकता था।

पेंशन योजना की भी वकालत

दास ने कहा कि कोरोना महामारी से पीड़ित पत्रकारों के परिजनों को तत्काल पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि नहीं मिलना राज्य सरकार के गैरजिम्मेदार होने का प्रमाण है। उनके मुख्यमंत्रीत्व काल में पत्रकारों के निधन पर उनके परिजनों को पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का प्रावधान किया गया था, जबकि इसके पूर्व सिर्फ दुर्घटना में मृत पत्रकारों के परिजनों को पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का प्रावधान था। उनकी सरकार ने राज्य के सभी मीडिया कर्मियों को पेंशन देने की योजना बनाई थी, जिसपर अबतक हेमंत सरकार द्वारा अमल नहीं किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए प्रस्तावित पेंशन योजना को तत्काल लागू करने और कोरोना महामारी से पीड़ित सभी पत्रकारों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का आग्रह किया है।

कोरोना के कारण राज्य के 18 से ज्यादा मीडियाकर्मियों निधन हो गया।

मुख्यमंत्री जी संवेदनशीलता दिखाइये। दिवंगत मीडियाकर्मियों के परिजनों को 5-5 लाख अनुग्रह राशि दीजिये।

पत्रकारों को फ्रंटलाईन वॉरियर्स की मान्यता देते हुए टीकाकरण व चिकित्सा व्यवस्था करती तो उन्हें बचाया जा सकता था।— Raghubar Das (@dasraghubar) May 9, 2021

chat bot
आपका साथी