JAC Board Examination : झारखंड सरकार जैक बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा रद्द करे : रघुवर दास

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने झारखंड बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है। उन्होंने राज्य सरकार से कहा है कि कोरोना काल में बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से बढ़कर कोई चीज नहीं है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 04:28 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 04:28 PM (IST)
JAC Board Examination : झारखंड सरकार जैक बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा रद्द करे : रघुवर दास
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास।

जमशेदपुर, जासं। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने झारखंड बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है। उन्होंने राज्य सरकार से कहा है कि कोरोना काल में बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से बढ़कर कोई चीज नहीं है, ऐसे में 10वीं व 12वीं की परीक्षा तत्काल रद्द की जानी चाहिए।

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीबीएसइ 12वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया था। इसके बाद आइसीएसइ बोर्ड समेत देश के अन्य राज्यों ने भी 10वीं व 12वीं की स्टेट बोर्ड की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी हद तक नियंत्रण में है, लेकिन तीसरी लहर को लेकर अभी भय बना हुआ है। दूसरी लहर में भी कई छात्र संक्रमित हुए थे। इस कारण परीक्षा को लेकर छात्रों के साथ ही उनके अभिभावक भी तनाव में हैं। ऐसी स्थिति में झारखंड सरकार को संवेदनशीलता के साथ सोचने की जरूरत है। रघुवर दास ने कहा कि 23 मई को देश के रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में झारखंड सरकार की ओर से पक्ष रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी परीक्षा रद्द करने की वकालत की थी। इसके बावजूद आज 15 दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद भी झारखंड सरकार ने राज्य बोर्ड की परीक्षा पर कोई निर्णय नहीं लिया है।

फैसले लेने में नहीं हो देरी

रघुवर दास ने कहा कि सरकार को अब निर्णय लेने में समय जाया नहीं करनी चाहिए। यदि सरकार जल्द निर्णय ले लेती है तो छात्र-छात्राओं, अभिभावकों व शिक्षकों को राहत मिल साकेगी और बच्चे आगे परीक्षा की तैयारी अच्छे तरीके से कर सकेंगे। उन्होंने राज्य के हेमंत सोरेन सरकार से आग्रह किया है कि छात्रों के हित में जल्द ही आवश्यक कदम उठाएं, ताकि छात्रों का आगे का भविष्य सुरक्षित रह सके।

chat bot
आपका साथी