Jharkhand Politics: कोरोना से हुई मौतों की जांच कराएं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. अजय कुमार ने लिखा पत्र

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जमशेदपुर के पूर्व सांसद और आईपीएस डा. अजय कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है जिसमें झारखंड के सभी जिलों में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या पर ऑडिट करने का अनुरोध किया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:43 PM (IST)
Jharkhand Politics: कोरोना से हुई मौतों की जांच कराएं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. अजय कुमार ने लिखा पत्र
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व जमशेदपुर के पूर्व सांसद डा. अजय कुमार।

जमशेदपुर, जासं। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता, जमशेदपुर के पूर्व सांसद और आईपीएस डा. अजय कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है, जिसमें झारखंड के सभी जिलों में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या पर ऑडिट करने का अनुरोध किया है।

डा. अजय ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि गठबंधन की झारखंड सरकार कुशलतापूर्वक संवेदना के साथ कोविड-19 (कोरोना) के संक्रमण से लड़ते हुए झारखंड वासियों को इस संक्रमण से मुक्त कराने की ओर अग्रसर है।राज्य में कोविड-19 की प्रथम लहर 0.9 प्रतिशत थी, जबकि द्वितीय लहर उच्यत्म 1.46 पर रही, फिर भी द्वितीय लहर के संक्रमण को कंट्रोल करने में झारखंड सरकार की सूझबूझ की झारखंड की जनता प्रशंसा करती है। स्वास्थ्य विभाग के डेटा के अनुसार राज्य में 1 अप्रैल से 25 मई तक कोविड से मरने वालों की संख्या 3738 तथा होम आइसोलेशन में 24 मृत्यु हुई। परंतु जनमानस में यह कहना है कि कोविड से मृत्यु डेटा में अंकित संख्या से ज्यादा हुई है। यह हो भी सकता है कि ऐसा हुआ भी हो। उदाहरण के तौर पर जमशेदपुर के जुगसलाई नगर परिषद के कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के सत्यापन रिपोर्ट में 17 व्यक्तियों को मृत दर्शाया गया है, परंतु क्षेत्र में सर्वविदित है कि मृत व्यक्तियों कि संख्या दर्शायी गई रिपोर्ट से कहीं ज्यादा है। इसमें हो सकता है कि कनीय कर्मचारी से कुछ भूल हो गई हो,या आइसोलेशन में हुए मृत्यु की वास्तविक जानकारी नहीं हो सकी हो।

कोरोना से मृत परिवार को मिले चार लाख रुपये

मुख्यमंत्री से अनुरोध है कि झारखंड राज्य के सभी जिले में कोविड-19 से संबंधित मौत संख्या की ऑडिट कराई जाए, ताकि कोविड-19 से हुई मृत्यु की वास्तविक संख्या प्राप्त हो। इसके साथ ही साथ कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के परिजनों को चार लाख रुपये की वित्तीय सहायता सरकार द्वारा सुनिश्चित किया जाए। इससे मृत व्यक्तियों के आश्रितों की सहायता भी हो जाएगी तथा झारखंड सरकार का जनमानस में सम्मान भी बढ़ेगा।

chat bot
आपका साथी