Tata Steel ने वेस्ट बोकारो में शुरू किया 80 बेड का कोविड अस्पताल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया उदघाटन

टाटा स्टील ने झारखंड के रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो में टाटा डीएवी स्कूल घाटोटांड में 80 बेड का नया कोविड केयर सेंटर तैयार किया है। सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन स्थानीय सांसद जयंत सिन्हा व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने उद्घाटन किया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:51 PM (IST)
Tata Steel ने वेस्ट बोकारो में शुरू किया 80 बेड का कोविड अस्पताल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया उदघाटन
टाटा स्टील द्वारा निर्मित यह कोविड केयर सेंटर चार विविध सुविधाओं से लैस है।

 जमशेदपुर, जासं। टाटा स्टील ने झारखंड के रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो में टाटा डीएवी स्कूल, घाटोटांड में 80 बेड का नया कोविड केयर सेंटर तैयार किया है। सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन, स्थानीय सांसद जयंत सिन्हा व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता व स्थानीय विधायक जय प्रकाश पटेल ने ऑनलाइन ही इस नए कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया।

टाटा स्टील द्वारा निर्मित यह कोविड केयर सेंटर चार विविध सुविधाओं से लैस है। इनमें 16 जंबो आक्सीजन सिलेंडर जोड़े जा सकते हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं के अलावा टाटा स्टील मरीजों के लिए दवा, पीपीई किट, बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट के साथ-साथ भोजन और सेंटर की सफाई व स्वच्छता जैसी बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध कराएगी। पर्यावरण के अनुकूल स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए इस सेंटर के परिसर में तीन जैव शौचालय भी बनाए गए हैं। इसके अलावा सेंटर में मरीजों के लिए व्हील चेयर, स्ट्रेचर, एंबुलेंस सेवा सहित इन बिल्ट कोविड 19 परीक्षण सुविधा भी उपलब्ध होगी। इसके अलावा टाटा स्टील ने सेंटर को दो डाक्टर, 10 नर्सिंग व 10 सफाई कर्मचारी भी उपलब्ध कराया है। वहीं, कोविड केयर सेंटर में मशीनों के संचालन के लिए टाटा स्टील तीन तकनीकि रूप से दक्ष्य कर्मचारियों की भी प्रतिनियुक्ति करेगी। इस सेंटर के भविष्य में विस्तार करने की भी क्षमता है।

सरकार को मदद के लिए दिया धन्यवाद

टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (रॉ मटेरियल) डीबी सुंदर रामम ने कहा कि टाटा स्टील देश भर के कई सरकारी व गैर सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही है। युद्ध स्तर पर कोविड मरीजों को हर संभव राहत पहुंचाए जा रहे हैं। वेस्ट बोकारो के घाटोटांड में नया 80 बेड वाला कोविड केयर सेंटर रामगढ़ जिले के मरीजों की देखभाल व बढ़ती जरूरत को ध्यान में रखकर बनाया गया है। हम झारखंड सरकार और विभिन्न सरकारी एजेंसियों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने नया सेंटर स्थापित करने में मदद की।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद

आपको बता दें कि टाटा स्टील वर्तमान में झारखंड व ओडिशा में सभी परिचालन स्थानों में 1600 बेड से अधिक क्षमता वाले अस्पतालों का संचालन कर रही है। इसके साथ ही अस्पतालों में कोविड जांच (आरटी-पीसीआर, ट्रूनेट व रैपिड एंटीजन टेस्ट) सहित 16 जनवरी से फ्रंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन भी दे रही है। टाटा स्टील फाउंडेशन महामारी के दौरान समाज को मदद करने में सबसे आगे रहा है।  झारखंड और ओडिशा में स्थानीय समुदायों की मदद के लिए कई तरह की पहल शुरू की है। यहां कोविड केयर सेंटर महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई में कंपनी की ओर से एक और बड़ा योगदान है। उदघाटन समारोह के दौरान रामगढ़ के उपायुक्त संदीप सिंह, उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, एसडीओ कीर्तिश्री, मांडू के सीओ जय कुमार राम, प्रखंड विकास पदाधिकारी विनय कुमार सिंह टाटा स्टील क्वेरी चीफ अनुराग दीक्षित, पीके श्री वास्तव, वेस्ट बोकारो के महाप्रबंंधक मनीष मिश्रा, टाटा स्टील के सीएसआर चीफ सौरभ रॉय सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी