JAC 10th, 12th Result Update : झारखंड के 17 हजार छात्रों के लिए होगी विशेष प्रायोगिक परीक्षा

झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) ने मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में प्रायोगिक परीक्षा से वंचित छात्रों को प्रायोगिक परीक्षा लेने का आदेश जारी किया है। जैक सचिव महीप सिंह की ओर से जारी आदेश से राज्य में री-रजिस्ट्रेशन करने वाले 17 हजार से अधिक छात्रों को इससे फायदा होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 05:56 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:48 PM (IST)
JAC 10th, 12th Result Update : झारखंड के 17 हजार छात्रों के लिए होगी विशेष प्रायोगिक परीक्षा
17 हजार से अधिक छात्रों को इससे फायदा होगा।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) ने मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में प्रायोगिक परीक्षा से वंचित छात्रों को प्रायोगिक परीक्षा लेने का आदेश जारी किया है। जैक सचिव महीप सिंह की ओर से जारी आदेश से राज्य में री-रजिस्ट्रेशन करने वाले 17 हजार से अधिक छात्रों को इससे फायदा होगा। सिर्फ यहीं नही सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि प्रायोगिक परीक्षा को कोविड नियमों का पालन करते हुए 23 से 26 जुलाई तक आयोजित करवा लें।

साथ ही 26 जुलाई तक जैक की वेबसाइट पर प्रायोगिक परीक्षा के नंबर को ही अपलोड कर दें। मालूम हो कि पिछले दिनों हाइकोर्ट ने पूर्वी सिंहभूम के हनीफिया तथा एपीजी अबुल कलाम हाई स्कूल तथा पलामू के एक उच्च विद्यालय के छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा लेने का निर्देश दिया था। बताया जा रहा है कि जैक ने इसी निर्देश के आलोक में नया आदेश जारी किया है। 26 के बाद ही जारी होगा रिजल्ट

जैक के नए आदेश के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि अब मैट्रिक व इंटर परीक्षा का परिणाम अब 26 जुलाई के बाद ही जारी होगा। पहले यह 22 जुलाई को जारी किए जाने की संभावना जताई जा रही है। विशेष प्रायोगिक परीक्षा का अंक अपलोड करने के लिए 26 जुलाई का समय दिया गया है। पहले से अपलोड हो चुके छात्रों का रिजल्ट बनकर तैयार है। विशेष प्रायोगिक परीक्षा के बाद इसे अपडेट कर रिजल्ट को जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी