जयवंती देवगम होंगी चाकुलिया की नई सीओ

जयवंती देवगम चाकुलिया की नई अंचलाधिकारी होंगी। सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक देवगम को चांडिल के नीमडीह से स्थानांतरित करते हुए चाकुलिया अंचल भेजा गया है..

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:35 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:35 AM (IST)
जयवंती देवगम होंगी चाकुलिया की नई सीओ
जयवंती देवगम होंगी चाकुलिया की नई सीओ

संसू, चाकुलिया : जयवंती देवगम चाकुलिया की नई अंचलाधिकारी होंगी। सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक देवगम को चांडिल के नीमडीह से स्थानांतरित करते हुए चाकुलिया अंचल भेजा गया है। विदित हो कि चाकुलिया सीओ का पद करीब 8 महीने से रिक्त पड़ा हुआ था। स्थानीय बीडीओ देवलाल उरांव अतिरिक्त प्रभार देख रहे थे। देवगम पहले बहरागोड़ा सीओ के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। मुसाबनी अंचल में ढाई वर्ष बाद सीओ की हुई पोस्टिग : मुसाबनी प्रखंड में लगभग ढाई साल बाद अंचल अधिकारी के पद पर अमृता खाखा की पोस्टिग हुई है। नए अंचलाधिकारी की पोस्टिग का सभी दल के नेताओं ने स्वागत किया है। कांग्रेस, आजसू, झामुमो नेताओं ने सीओ की पोस्टिग के लिए लगातार मांग की थी। 19 पंचायतों वाले मुसाबनी प्रखंड में सीओ नहीं होने से ग्रामीणों का कार्य प्रभावित हो रहा था। सीओ की पोस्टिग की मांग सबसे पहले जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू ने की थी। इसके लिए उन्होंने कई बार राज्य सरकार को पत्राचार भी किया था। कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने भी इस मुद्दे को सरकार तक पहुंचाया था। पिछले दिनों झामुमो के केंद्रीय सदस्य कान्हू सामंत ने विधायक के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर मुसाबनी में सीओ की पोस्टिग की मांग की थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही सीओ की पोस्टिग की जाएगी। घाटशिला के पूर्व एसडीपीओ की विदाई, नए का स्वागत : घाटशिला के जेएन पैलेस में शुक्रवार को निवर्तमान एसडीपीओ राजकुमार मेहता को विदाई दी गई व नए एसडीपीओ कुलदीप टोप्पो का स्वागत किया गया। नए एसडीपीओ व निवर्तमान एसडीपीओ का बुके देकर व माला पहना कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में एडीजे टु मुकलेश चंद्र नारायण, एसीजेएम सुशीला सोरेंग, अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक, एसडीजेएम वाल्टर भेंगरा, कार्यपालक दंडाधिकारी जयप्रकाश करमाली, घाटशिला के बीडीओ कुमार एस अभिनव समेत विभिन्न थाना के इंस्पेक्टर व थाना प्रभारी मौजूद रहे। -------------------

जनता की दिक्कतों को हमेशा गंभीरता से सुने : राजकुमार मेहता

निवर्तमान एसडीपीओ राजकुमार मेहता ने विदाई समारोह में कहा कि घाटशिला के लोग बहुत सहयोगी है। इनमें छल कपट नहीं है। समस्याएं होने पर लोग सीधे तौर पर मिलते है। आप सभी पुलिस पदाधिकारी के रूप में विभाग में है। जो आपके पास आते है उनके बातों को सुने। कोई तकलीफ में है तो उसकी बातों को सुने। उनकी समस्याओ का हर संभव समाधान करने का प्रयास करें। घाटशिला की जनता हमेशा मिलनसार रही है।

chat bot
आपका साथी