Kolkata Metro: मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर जमशेदपुर के युवक से ठगी Jamshedpur News

Fraud. कोलकाता मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगों का गिरोह सक्रिय है। जमशेदपुर के एक युवक से 66 हजार नौ सौ रुपये की ठगी कर ली।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:46 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 10:15 AM (IST)
Kolkata Metro:  मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर जमशेदपुर के युवक से ठगी Jamshedpur News
Kolkata Metro: मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर जमशेदपुर के युवक से ठगी Jamshedpur News

 जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर के कदमा भाटिया बस्ती स्थित अशोक पथ निवासी प्रसेनजीत प्रमाणिक से ठगों ने कोलकाता मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर 66 हजार नौ सौ रुपये की ठगी कर ली। बुधवार को प्रसेनजीत ने बिष्टुपुर स्थित साइबर सेल में इसकी लिखित शिकायत की है।

प्रेसनजीत ने बताया कि उन्होने नौकरी के लिए साइट पर ऑनलाइन बायोडाटा डाला था। 10 सितंबर को उन्हे मोबाइल पर मैसेज आया कि बायोडाटा दूसरे चरण के लिए चयनित किया गया है। मैसेज में दिए गए नंबर पर संपर्क करने पर उनकी बात राहुल कुमार गुप्ता से हुई। राहुल ने खुद को कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड में टेली कॉलर डिपार्टमेंट का कर्मचारी बताया।

 इंटरव्‍यू के लिए बुलाया था दमदम

20 सितंबर को उसे इंटरव्यू के लिए कोलकाता के दमदम के पास एक ऑफिस में बुलाया गया। इंटरव्यू के लिए 3250 रुपये नकद भी जमा करवाया गया और बताया गया कि नौकरी नहीं होने पर रुपये वापस कर दिए जाएंगे। 10 अक्टूबर को उसे एक फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम मिस्टर चटर्जी बताया और खुद को कोलकाता मेट्रो का एरिया मैनेजर बताया। उसने कहा कि कंपनी के नियम के हिसाब से 12650 रुपये देने होंगे। इसे जमा करने के बाद 17 अक्टूबर के बाद सुमन रॉय नाम के व्यक्ति ने फोन कर कहा कि कोलकाता मेट्रो में चयन हो गया है। इसके लिए एनओसी और सीटीसी के लिए 50,500 रुपये और जमा करवाए गए।

chat bot
आपका साथी