जमशेदपुर ट्रेलर ऑनर यूनियन ने टाटा स्टील के अधिकाारी पर लगाए गंभीर आरोप, जांच की मांग

Jamshedpur Trailer Honor Union जमशेदपुर लोकल ट्रेलर ऑनर यूनियन के अध्यक्ष जय किशोर सिंह ने टाटा स्टील के चीफ लॉजिस्टिक जगजीत सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही पूरे मामले में टाटा स्टील प्रबंधन से जांच की मांग की है। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:04 PM (IST)
जमशेदपुर ट्रेलर ऑनर यूनियन ने टाटा स्टील के अधिकाारी पर लगाए गंभीर आरोप, जांच की मांग
ट्रेलर ऑनर यूनियन के सदस्य टाटा स्टील द्वारा जारी किए गए नए टेंडर को लेकर परेशान हैं।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर लोकल ट्रेलर ऑनर यूनियन के अध्यक्ष जय किशोर सिंह ने टाटा स्टील के चीफ लॉजिस्टिक जगजीत सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही पूरे मामले में टाटा स्टील प्रबंधन से जांच की मांग की है। ट्रेलर ऑनर यूनियन के सदस्य टाटा स्टील द्वारा जारी किए गए नए टेंडर को लेकर परेशान हैं और इसमें संशोधन की मांग लगातार कर रहे हैं।

सोमवार को यूनियन अध्यक्ष जय किशोर सिंह ने चीफ लॉजिस्टिक जगजीत सिंह से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें बताया कि सभी ट्रेलर ऑनर यूनियन के सदस्य स्थानीय हैं और टाटा स्टील के ही सेवानिवृत्त कर्मचारी पुत्र हैं। ऐसे में कंपनी प्रबंधन हमारे साथ भेदभाव नहीं कर सकता। उन्होंने टाटा स्टील के एथिक्स वैल्यू का भी हवाला दिया। कहा कि टाटा स्टील के नियम भी यही कहते हैं कि स्थानीय लोगों से भेदभाव नहीं करना है। उन्हें काम देकर प्रोत्साहित करना है इसलिए कंपनी के नियमों के साथ 70 प्रतिशत माल ढुलाई का काम स्थानीय को और 30 प्रतिशत बाहरी लोगों को दिया जाए। जय किशोर सिंह ने दावा किया कि उनकी इस बात पर जगजीत सिंह का कहना है कि हम किसी भी रूल को नहीं मानते। हम जो निर्णय लेते हैं वही कंपनी के लिए कानून बन जाता है।

पद के दुरूपयोग का आरोप

इस पर जय किशोर सिंह ने अपनी कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि इसका मतलब ये है कि आप हम लोगों के घर का चूल्हा बंद कर देना चाहते हैं। जय किशोर सिंह ने आगे कहा कि इससे लॉजिस्टिक व्यवसाय से जुड़े हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे। इस पर जगजीत सिंह ने कहा कि हम आप के किसी भी बात को मानने के लिए बाध्य नहीं हैं। जय किशोर सिंह ने आरोप लगाया कि जगजीत सिंह की बातों से प्रतीत होता है कि टाटा स्टील के चीफ लॉजिस्टिक ऑफिसर स्थानीय लोगों के खिलाफ हैं और बड़े बड़े पूंजीपति के इशारे पर ये सारा खेल कर रहे हैं। वे अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। यूनियन ने टाटा स्टील प्रबंधन से जगजीत सिंह के ख़िलाफ़ जांच की मांग की है।

सडक पर होगा आंदोलन

यूनियन टाटा स्टील को इस बात से भी अवगत कराना चाहती है हम टाटा स्टील के ख़िलाफ़ नहीं हैं लेकिन ऐसे अधिकारी को यूनियन बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकती जो स्थानीय लोगों के साथ पक्षपात करता हो और किसी धर्म विशेष के लोगों को प्रोत्साहित करता हो। अगर टाटा स्टील जल्द से जल्द ऐसे अधिकारी पर कारर्वाइ नहीं करती है तो यूनियन सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को मजबूर होगी जिसकी सारी जवाबदेही जगजीत सिंह पर होगी।

chat bot
आपका साथी