Jamshedpur School Reopen: स्कूल कैंपस हुए गुलजार, छह से आठ तक की कक्षाएं शुरू; परीक्षाएं होंगी ऑनलाइन

Jamshedpur School Reopen कोरोना संक्रमण पर काबू होने के बाद जमशेदपुर के निजी व सरकारी स्कूल शुक्रवार से गुलजार हो गए है। शिक्षा विभाग के गाइडलाइन का पालन करते हुए छह से आठ तक की कक्षाएं शुरू हो गयी है। हालांकि परीक्षा आनलाइन ही होगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:53 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:18 PM (IST)
Jamshedpur School Reopen: स्कूल कैंपस हुए गुलजार, छह से आठ तक की कक्षाएं शुरू; परीक्षाएं होंगी ऑनलाइन
ईचागढ़ के मध्य विद्यालय सालुकडीह में कक्षा में उपस्थित बच्चे।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के निर्देश पर शुक्रवार से निजी व सरकारी स्कूल कक्षा छह से आठवीं तक के छात्रों के लिए खुल गए।  इसके लिए विभाग की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया था। कक्षाएं ऑफलाइन होने के बावजूद परीक्षाओं को ऑनलाइन लेना ही पड़ेगा। सभी छात्रों के अभिभावकों को शपथ पत्र लाने को कहा गया था। निजी स्कूल में गाइडलाइन के पालन को लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक विनीत कुमार ने सभी निजी स्कूलों के प्रिंसिपलों के साथ ऑनलाइन बैठक की तथा विभाग के गाइडलाइन को स्पष्ट रूप से बताया व कहा कि निर्देश की अवहेलना न करें।

अवहेलना करने पर विभागीय कार्रवाई की संस्तुति भी हो सकती है। मालूम हो कि शहर के सात निजी स्कूलों ने मंगलवार को एक दिन कक्षाएं संचालित करने के बाद जिला शिक्षा विभाग के निर्देश पर दो दिन के लिए कक्षाएं बंद कर दी थी। अब ये स्कूल शुक्रवार से फिर खुल गए। सीबीएसई के स्कूलों ने आपस में एक अक्टूबर से खोलने का निर्णय लिया है।

ये है विभाग की गाइडलाइन

चार घंटे ही कक्षाएं होगी संचालित। सुबह आठ से 12 तक। अल्टरनेट डे पर छात्रों को बुलाना होगा। जबरन शपथ पत्र नहीं भरवाना है। जो छात्र नहीं आएंगे उनके ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था करनी है। कक्षा में शारीरिक दूरी का पालन करना होगा।

कक्षा छह से आठ तक ये आइसीएसई स्कूल आज से खुले

दयानंद पब्लिक स्कूल साकची : कक्षाएं सुबह आठ से 12 बजे तक। कार्मल जूनियर कॉलेज सोनारी : कक्षा छह से आठ। समय सुबह 7:45 से दोपहर 12 : 15 तक गुलमोहर स्कूल टेल्को : कक्षा आठ के लिए खुले। कक्षा का समय : आठ से 12 सेक्रेड हार्ट कान्वेंट बिष्टुपुर : कक्षा छह से आठ , समय सुबह 7:50 से 12:30 बजे तक। लोयोला स्कूल बिष्टुपुर : कक्षा छह से आठ तक। कक्षा का समय सुबह 8 से 11:40 तक केरला समाजम मॉडल स्कूल गोलमुरी : सुबह 7:50 से 12 बजे तक। मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल बिष्टुपुर : सुबह 7:50 से 12 बजे तक।
chat bot
आपका साथी