Jamshedpur Protest: अब बागबेड़ा के लाल बिल्डिंग से करनडीह चौक तक की जर्जर सड़क पर होगा आंदोलन, नागरिक सुविधा मंच ने किया ऐलान

Jamshedpur Protest नागरिक सुविधा मंच के प्रदेश संयोजक शशि कुमार मिश्रा ने बताया कि बागबेड़ा में रेलवे कालोनी स्थित लाल बिल्डिंग चौक से हरहरगुट्टू होते हुए करनडीह चौक तक सड़क नाम की कोई चीज ही नहीं है। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 01:59 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 01:59 PM (IST)
Jamshedpur Protest: अब बागबेड़ा के लाल बिल्डिंग से करनडीह चौक तक की जर्जर सड़क पर होगा आंदोलन, नागरिक सुविधा मंच ने किया ऐलान
नागरिक सुविधा मंच बागबेड़ा के लाल बिल्डिंग से करनडीह चौक तक की जर्जर सड़क के आंदोलन करेगा।

जमशेदपुर, जासं। जुबिली पार्क के मुद्दे पर सफलता के बाद  नागरिक सुविधा मंच बागबेड़ा के लाल बिल्डिंग से करनडीह चौक तक की जर्जर सड़क के आंदोलन करेगा। मंच के संयोजक शशि कुमार मिश्रा ने बताया कि इस संबंध में मंगलवार को बागबेड़ा थाना क्षेत्र की कार्यकर्ताओं की बैठक लाल बिल्डिंग चौक पर हुई, जिसकी अध्यक्षता हृदयानंद तिवारी ने की। बैठक में बागबेड़ा थाना क्षेत्र की समस्याओं को लेकर आंदोलन करने की रणनीति बनाई गई।

इसके साथ ही बागबेड़ा थाना क्षेत्र की इकाई गठित की गई जिसका संयोजक हृदयानंद तिवारी को बनाया गया और सह संयोजक केशव सिंह, वीरेंद्र सिंह, मुकेश भगत, मिट्ठू अग्रवाल, गोपाल तिवारी, राजा चक्रवर्ती, भोला यादव, अशोक बेहरा और गोपाल तिवारी शामिल हैं। इसके साथ ही एक मार्गदर्शक मंडली का गठन किया गया, जिसमें श्रीराम सिंह, संदीप शर्मा उर्फ बॉबी, माधव दुबे, आनंदजी ओझा व कृष्णा उपाध्याय शामिल हैं।

सड़क नाम की चीज ही नहीं

नागरिक सुविधा मंच के प्रदेश संयोजक शशि कुमार मिश्रा ने बताया कि बागबेड़ा में रेलवे कालोनी स्थित लाल बिल्डिंग चौक से हरहरगुट्टू होते हुए करनडीह चौक तक सड़क नाम की कोई चीज ही नहीं है। इसे लेकर आंदोलन करने की आवश्यकता है। रास्ता इतना खराब है कि गाड़ी कौन कहे, पैदल चलना भी मुश्किल है। इसलिए सड़क बनवाने के लिए आंदोलन की आवश्यकता है।

उपायुक्त को सौंपा जाएगा ज्ञापन

शशि मिश्रा ने बताया कि इसके लिए आंदोलन से पहले एक ही मुद्दा 'सड़क का निर्माण करो' को लेकर बागबेड़ा क्षेत्र के लोग 30 सितंबर गुरुवार को जिला उपायुक्त को 11.30 बजे ज्ञापन सौंपेंगे। इसके बाद 4 अक्टूबर को तमाम बस्ती वासियों को लेकर क्षेत्रवासियों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। इसके बाद आंदोलन के लिए आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

इनकी रही उपस्थिति

सड़क निर्माण के मुद्दे पर मंगलवार को लाल बिल्डिंग चौक पर हुई बैठक में मुख्य रूप से प्रवीण सिंह, राजदेव यादव, मुन्ना मिश्रा, कृपा शंकर तिवारी, राहुल तिवारी, बिट्टू, प्रेम भगत समेत नागरिक सुविधा मंच के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। ज्ञात हो कि नागरिक सुविधा मंच के आक्रामक आंदोलन के बाद करीब डेढ़ साल बाद जुबिली पार्क का गेट पहले की तरह खुल गया।

chat bot
आपका साथी