UPSC 2019 Civil Services Final Result 2019 : जमशेदपुर के प्रियांक किशोर को यूपीएससी में मिला 61 वां रैंक, पिता हैं डीएसपी Jamshedpur News

UPSC 2019 Civil Services Final Result 2019 : जमशेदपुर के प्रियांक किशोर को यूपीएससी में मिला 61 वां रैंक, पिता हैं डीएसपी Jamshedpur News

यूपीएससी के परीक्षा परिणाम में जमशेदपुर के बिरसानगर रहने वाले प्रियांक किशोर को 61वां रैंक मिला है। उन्होंने यह सफलता दूसरी बार हासिल की है।

Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 03:11 PM (IST) Author: Vikas Srivastava

जमशेदपुर (जासं) । अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 274वां स्थान प्राप्त करने वाले बिरसानगर के प्रियांक किशोर ने एक बार फिर सफलता का परचम लहराया है। उसने इस बार के यूपीएससी के परीक्षा परिणाम में अखिल भारतीय स्तर पर 61वां रैंक प्राप्त किया है। अब उसे आइएएस कैडर मिल जाएगा। वह फिलहाल शिमला में भारतीय ऑडिट सेवा का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा है।  प्रशिक्षण प्राप्त करते हुए यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी की। यह उनके लिए अनोखा अनुभव रहा।

प्रियांक ने बताया कि उनकी दिली तमन्ना थी कि वह आइएएस बनें और उनकी मुराद अब पूरे होने को है। इसके लिए उन्होंने अपने परिवार का शुक्रिया अदा किया तथा कहा कि मेरी मेहनत के पीछे मेरे पूरे परिवार ने साथ दिया। बिना किसी दबाव के पढ़ने के लिए प्रेरित किया। प्रियांक के पिता जमशेदपुर मे कई थानों के थाना प्रभारी रह चुके हैं। वे वर्तमान में हजारीबाग में डीएसपी सदर के रूप में पदस्थापित हैं। उनका पूरा परिवार मूल रूप से बक्सर का रहने वाला है। बिरसानगर स्थित अपने आवास में पिछले दो साल से कोई नहीं रह रहा है। 

कभी नहीं की कोचिंग

प्रियांक के पिता के अनुसार उनके बेटे ने कभी कोचिंग नहीं की। हां इतना जरूर है कि वे जब चाहता था और जितनी देर चाहता था पढ़ता था। रोज का टास्क सेट कर पढ़ाई करता था। यह पढ़ाई दो घंटे में ही समाप्त हो जाती थी तो कभी पांच घंटे भी लगते थे। 

प्रोफाइल

कक्षा एक से नौवीं तक : एलएफएस टेल्को

प्लस टू : डीएवी श्यामली

ग्रेजुएशन : दिल्ली यूनिवसिटी रामजस कॉलेज

एमए : दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स

लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ो। सफलता आपके कदम चूमेगी। हो सकता है आपको लक्ष्य की प्राप्ति में कठिनाई हो, लेकिन इससे घबराना नहीं है। हमेशा सेल्फ स्टडी पर फोकस करें। - प्रियांक किशोर

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.