जमशेदपुर पुलिस को खोजे नहीं मिल रहा दुष्कर्म का आरोपित दारोगा, एसएसपी को भेजे पत्र में खुद को बता रहा बेगुनाह

शादीशुदा महिला से यौन शोषण करने गर्भवती होने पर गर्भपात कराने ब्लैक मेलिंग किए जाने अश्लील तस्वीर वायरल किए जाने की धमकी देने के मामले का आरोपित दारोगा रवि रंजन कुमार अब तक फरार है। कार्रवाई के तौर पर उसे निलंबित किया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:33 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:01 AM (IST)
जमशेदपुर पुलिस को खोजे नहीं मिल रहा दुष्कर्म का आरोपित दारोगा, एसएसपी को भेजे पत्र में खुद को बता रहा बेगुनाह
जमशेदपुर के आरोपित दारोगा रवि रंजन कुमार की फाइल फोटो।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा थाना क्षेत्र की शादी-शुदा महिला से यौन शोषण करने, गर्भवती होने पर गर्भपात कराने, ब्लेक मेलिंग किए जाने, अश्लील तस्वीर वायरल किए जाने की धमकी देने के मामले का आरोपित दारोगा रवि रंजन कुमार अब तक फरार है। विभागीय कार्रवाई के तौर पर उसे निलंबित किया गया है। वहीं उसकी गिरफ्तारी के कोई प्रयास अब तक नहीं हुए है।

गिरफ्तारी का वारंट भी अनुसंधान अधिकारी सुधा तिग्गा ने नहीं लिया गया है जबकि आरोपित की गिरफ्तारी का आदेश सुपरविजन रिपोर्ट में सीसीआर डीएसपी अनिमेष कुमार गुप्ता दे चुके हैं। वर्दीधारी का मामला होने के कारण कार्रवाई में पुलिस नरमी बरत रही है। दारोगा मूलरूप से बिहार के समस्तीपुर का निवासी है और दो जुलाई को वह शादी कर चुका है। बिरसानगर थाना में वह पदस्थापित है। प्राथमिकी की कार्रवाई और गिरफ्तारी आदेश की प्रक्रिया के बाद दारोगा ने एसएसपी एम तमिल वानन को डाक से पत्र लिखकर भेजा है जिसमें उसने महिला के आरोप को गलत बताया है। कहा कि उससे महिला और महिला के स्वजन रुपये की मांग कर रहे थे। रुपये नहीं दिए तो दुष्कर्म के आरोप लगा दिए गए। इस तरह आरोप को झूठा बताने को उसने अपने पक्ष को रखा है। इधर, एसएसपी ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी होगी। वहीं पीड़िता ने दारोगा के खिलाफ लगे आरोप के अनुसंधान अधिकारी को बदलने की मांग की है। कहा है कि अनुसंधान अधिकारी और आरोपित एक ही बैच के दारोगा हैं इसलिए कार्रवाई में पक्षपात हो सकता है। इस कारण अनुसंधान अधिकारी बदलने के लिए सीसीआर डीएसपी को कहा गया है।

दारोगा ने कर ली है दूसरी शादी

आरोप है कि दारोगा ने बहरागोड़ा में महिला से यौन शोषण किया। बिरसानगर थाना के आवासीय क्वार्टर में रखा। बिरसानगर के एक अपार्टमेंट में डेढ़ माह तक पत्नी की तरह रखा था। शादी का दबाव देने पर पति से तलाक लेने का दबाव दारोगा देता रहा। इस बीच विगत 29 जून को दारोगा मां की बीमार होने की जानकारी देकर समस्तीपुर चला गया। वहां उसने किसी दूसरे से विवाह कर लिया।

chat bot
आपका साथी