जमशेदपुर की चित्रकार मुक्ता गुप्ता की चंडीगढ़ में लगी प्रदर्शनी, सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग में चयन

Jamshedpur painter Mukta Gupta. दिल्ली समेत देश के चित्रकारों में मुक्ता गुप्ता की काफी प्रतिष्ठा है। उनकी पेंटिंग दिल्ली मुंबई कोलकाता गोवा समेत लगभग सभी बड़े शहरों में लग चुकी है। जमशेदपुर स्थित सोनारी निवासी मुक्ता गुप्ता की शहर में भी कई पेंटिंग प्रदर्शनी लग चुकी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 06:28 PM (IST)
जमशेदपुर की चित्रकार मुक्ता गुप्ता की चंडीगढ़ में लगी प्रदर्शनी, सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग में चयन
चंडीगढ़ में प्रेम के रिश्ते को अपनी पेंटिंग में दर्शाया है।

जमशेदपुर, जासं। शहर की लोकप्रिय चित्रकार मुक्ता गुप्ता की पेंटिंग चंडीगढ़ स्थित ललित कला अकादमी में लगी है। यहां देश के करीब 40 कलाकारों की पेंटिंग लगी है, जिसमें मुक्ता की पेंटिंग को सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग चुना गया है। इससे ना केवल मुक्ता, बल्कि जमशेदपुर के अन्य चित्रकार-कलाकार भी गर्व की अनुभूति कर रहे हैं।

‘ग्रुप-21 दिल्ली’ द्वारा आयोजित 10वें वार्षिक शो के तहत लगी यह प्रदर्शनी 19 फरवरी से पांच मार्च तक चलेगी। मुक्ता बताती हैं कि कोरोना की वजह से देश भर में प्रदर्शनी लग ही नहीं रही थी, जिससे कलाकार काफी हताश-निराश थे। उन्हें इस बात की खुशी है कि कोरोना के बाद उन्हें देश की नामी कलादीर्घा में अपनी पेंटिंग लगाने का मौका मिला और उसमें भी उनकी पेंटिंग को बेस्ट पेंटिंग के रूप में चुना गया है। उनकी पेंटिंग की शोकेसिंग की गई है, जिससे जो भी अतिथि वहां आ रहे हैं, सबसे पहले इसी पेंटिंग को देखते हैं और वाह-वाह करते हुए ठिठक जा रहे हैं। मुझे अपनी कला के माध्यम से जमशेदपुर का नाम रोशन करने का अवसर मिला है।

चित्रकारों में मुक्ता गुप्ता की काफी प्रतिष्ठा

शहर के शिल्पकार शुभेंदु विश्वास बताते हैं कि दिल्ली समेत देश के चित्रकारों में मुक्ता गुप्ता की काफी प्रतिष्ठा है। उनकी पेंटिंग दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, गोवा समेत लगभग सभी बड़े शहरों में लग चुकी है। जमशेदपुर स्थित सोनारी निवासी मुक्ता गुप्ता की शहर में भी कई पेंटिंग प्रदर्शनी लग चुकी है। इस बार भी उन्होंने चंडीगढ़ में प्रेम के रिश्ते को अपनी पेंटिंग में दर्शाया है।

chat bot
आपका साथी